अधीक्षण अभियंता ने चकिया विद्युत उपकेंद्र का किया औचक निरीक्षण, लाइन लास रोकने के लिए कर्मचारियों को दिया निर्देश
 

उपभोक्ताओं का विधुत बिल समय से निकाल कर उपभोक्ताओं को देने के लिए मीटर रीडरों को निर्देशित किया। 
 

बिजली विभाग के अफसरों ने कसी नकेल

लाइन लास रोकने के लिए दिए गए टिप्स

 जानिए दौरे में क्या क्या कह गए अधिशासी अभियंता

 चंदौली के अधीक्षण अभियंता एके श्रीवास्तव ने बुधवार को चकिया विद्युत उपकेंद्र और ग्रामीण उपकेंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लाइन लास हर हाल में रोकने के लिए विद्युत कर्मियों से परिश्रम करने के निर्देश दिए।

 अधीक्षण अभियंता ने नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में घरेलू कनेक्शन पर व्यवसाय चलाने वालों के कनेक्शन की पहचान कर घरेलू से कमर्शियल विधा में करने का अभियान तेज करने के निर्देश दिए। उपभोक्ताओं का विधुत बिल समय से निकाल कर उपभोक्ताओं को देने के लिए मीटर रीडरों को निर्देशित किया। 

 उन्होंने फीडर वाइज उपभोक्ताओं की ऑनलाइन टैगिग करने और शासन की मंशा के अनुरूप विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने फील्ड कर्मचारियों से फील्ड में आने वाली समस्याओं के बाबत जानकारी ली और उनका निदान करने का आश्वासन दिया। निरीक्षण के दौरान अधीक्षण अभियंता ने गर्मी के दौरान अधिक विद्युत लोड के मद्देनजर बड़े ट्रांसफार्मरों के रखरखाव की व्यवस्थाओं के बारे में मौजूद विद्युत कर्मचारियों से जानकारी ली। और ट्रांसफार्मरों का अवलोकन किया। 

इसके अलावा अधीक्षण अभियंता ने विद्युत सखी से फील्ड में आने वाली परेशानियों के बारे में जानकारी ली । और कर्मचारियों से विद्युत सखी की कार्यों में आने वाले समस्याओं में सहयोग करने को कहा।
उन्होंने लाइन लास रोकने के साथ ही राजस्व बढ़ाने और विद्युत चोरी पर अंकुश लगाने के लिए  विद्युत कर्मचारियों को निर्देशित किया।

इस अवसर पर निरीक्षण के दौरान बड़े बाबू श्रवण कुमार, एसएसओ चंद्रमा पाल, अनुराग मौर्य, मनीष सिंह, विजय विश्वकर्मा, बिलिंग सुपरवाइजर अजय मौर्य, आशु सिंह सहित तमाम विद्युत कर्मी मौजूद रहे।