पशु आश्रय केंद्र चकिया का अफसरों ने किया औचक निरीक्षण, कमजोर पशुओं का उचित इलाज का दिया निर्देश
 

आश्रय केंद्र में कुछ कमजोर पड़े पशुओं को देखकर तत्काल पशु चिकित्साधिकारी को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का कड़ा निर्देश दिया।
 

 सहकारिता विभाग के विशेष सचिव अच्छेलाल सिंह का दौरा

देकर चले गए निर्देश

आवारा जानवरों को पकड़कर यहां तक लाना टेढ़ी खीर

 चंदौली जिला के चकिया नगर में स्थित पशु आश्रय केंद्र का निरीक्षण करने उत्तर प्रदेश सरकार के विशेष सचिव सहकारिता विभाग अच्छेलाल सिंह मंगलवार आये। जहां उन्होंने पशुओं के रहने खाने और उनको ठंड से बचाव के किए गए प्रबंधों के साथ ही साफ-सफाई पेयजल के इंतजामों निरीक्षण किया। 

वहीं आश्रय केंद्र में कुछ कमजोर पड़े पशुओं को देखकर तत्काल पशु चिकित्साधिकारी को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का कड़ा निर्देश दिया। उन्होंने सड़कों पर  निराश्रित पशुओं को घूमते पाए जाने पर उन्हें तत्काल पकड़कर विरासत पशु आश्रय केंद्र में व्यवस्थित करने का अधीनस्थों को निर्देश दिया।

   विशेष सचिव ने निराश्रित पशुओं को पालने में पशुपालकों को समय से मिलने वाली धनराशि को उनके खाते में भुगतान करने की प्रक्रिया सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिसके धन से पशुओं की रखवाली करने में पशुपालकों को सहयोग प्रदान हो। विशेष सचिव अच्छेलाल सिंह ने पशुओं के लिए किए जा रहे सरकारी धन से इंतजामों को लेकर अभिलेखों का बेहतर तरीके से निरीक्षण किया।

इस अवसर पर  अधिशासी अधिकारी मेहीं लाल गौतम, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ आर पी भारती, राकेश रोशन, गुलाब मौर्य सहित तमाम लोग मौजूद रहे।