किसान के बेटे एवं बेटी ने किया कमाल, एक को मिला स्वर्ण पदक, दूसरे को पीएचडी की उपाधि
 

प्रांजल पांडेय को सम्मानित होने के बाद अध्यापकों छात्र छात्राओं के साथ साथ परिवार के लोगों ने भी बधाई दी। इसके साथ ही इनकी चचेरी बहन प्रीति ओम पांडेय को काशी हिंदू विश्वविद्यालय द्वारा डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा गया।
 

उसरी गांव निवासी हैं छात्र-छात्रा

सर्वोच्च अंक प्राप्त करने पर स्वर्ण पदक से सम्मानित

बहन प्रीति ओम पांडेय को डॉक्टरेट की उपाधि

चंदौली जिला के चकिया तहसील अंतर्गत उसरी गांव निवासी व काशी हिंदू विश्वविद्यालय में प्रबंधन समाज कार्य विभाग संकाय में अध्ययनरत प्रांजल पांडेय को एक कार्यक्रम के दौरान कुलपति सुधीर जैन मुख्य अतिथि अमेरिकन सीओ निकेश अरोड़ा द्वारा सर्वोच्च अंक प्राप्त करने पर स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया।

बता दें कि प्रांजल पांडेय को सम्मानित होने के बाद अध्यापकों छात्र छात्राओं के साथ साथ परिवार के लोगों ने भी बधाई दी। इसके साथ ही इनकी चचेरी बहन प्रीति ओम पांडेय को काशी हिंदू विश्वविद्यालय द्वारा डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा गया। जहां एक ही परिवार के दो चचेरे भाई-बहनों के सम्मानित होने से विश्वविद्यालय के साथ-साथ जनपद व परिवार के लोग भी काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

आपको बताते चलें कि चकिया तहसील के उसरी गांव निवासी लोलारक पांडेय व मुराहू पांडेय गांव में रहकर किसानों का कार्य करते हैं।और इनके पुत्र प्रांजल पांडेय बचपन से ही पढ़ने में काफी होनहार रहे हैं। इन्होंने अपनी हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की शिक्षा चकिया के आदित्य नारायण इंटर कॉलेज विज्ञान वर्ग से की और जनपद में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया। इसके बाद बेटे की पढ़ाई करने के लिए काशी हिंदू विश्वविद्यालय में प्रवेश लिया। जहां  आज बीएचयू में प्रबंधन समाज कार्य विभाग संकाय में अध्ययनरत होने के दौरान डिग्री डिसटीब्यूशन सेरिमनी के विश्वविद्यालय के 102वां कन्वर्सेशन कार्यक्रम में मुख्य अतिथियों द्वारा इन्हें स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया।

 प्रांजल पांडेय ने स्वर्ण पदक हासिल कर विश्वविद्यालय के साथ-साथ जनपद एवं अपने परिवार का मान बढ़ाया है। वहीं इसके साथ ही इनकी चचेरी बहन मुराहू पांडेय की पुत्री प्रीति ओम पांडेय जो कि वर्तमान में देवरिया जनपद में प्रवक्ता के पद पर कार्यरत हैं। जिनको काशी हिंदू विश्वविद्यालय में आज डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया। जहां दोनों होनहार चचेरे भाई बहन ने परिवार के साथ साथ जनपद का भी नाम बढ़ाया। वही बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। और सोशल मीडिया के माध्यम से तमाम लोग बधाई दे रहे हैं।