अमांव में नौ दिवसीय संगीतमय राम कथा का आयोजन 26 अक्टूबर से, निकलेगा कलश यात्रा
 

यह कलश यात्रा कथा स्थल बाबा मुरलीधर मैदान पर पहुंचकर समाप्त होगी। वहीं पर संगीतमय राम कथा का आयोजन शाम 6 बजे से रात्रि 9 बजे तक चलेगा। 
 


चंदौली जिले के शहाबगंज ब्लॉक के अमांव गांव में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी गोवर्धन पूजा के शुभ अवसर पर नौ दिवसीय संगीतमय रामकथा का आयोजन कर्मनाशा नदी के तट पर बाबा मुरलीधर मैदान में किया गया है, जिसकी तैयारियां अंतिम दौर में है। 

कथा की मुख्य वक्ता सुश्री आस्था दूबे, मानस पीयूषा, मानस नगर जबलपुर व पं. अभिषेक पाठक, मानस वक्ता चंदौली को दोपहर 12 बजे शहाबगंज हनुमान मंदिर पर माल्यार्पण कर आयोजन का शुभारंभ कराया जाएगा।

 दोनों वक्ताओं को गाजे बाजे के साथ मोटरसाइकिल यात्रा के जरिए अमांव गांव और आसपास का भ्रमण कराया जाएगा। बताया जा रहा है कि गांव के पूरब काली माता मंदिर का पूजन अर्चन करते हुए 101 कन्याओं द्वारा कलश यात्रा लेकर गांव का भ्रमण करना आयोजन है। यह कलश यात्रा कथा स्थल बाबा मुरलीधर मैदान पर पहुंचकर समाप्त होगी। वहीं पर संगीतमय राम कथा का आयोजन शाम 6 बजे से रात्रि 9 बजे तक चलेगा। 

बाबा मुरलीधर श्रीरामचरित मानस समिति की ओर से उक्त जानकारी हौसिला विश्वकर्मा ने दी है और अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ लेने के लिए आमंत्रित किया है।