चकिया तहसील के ग्रामीण अंचलों में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस, 
 

दुर्गावती बालिका इंटर कॉलेज इलिया, पूर्व माध्यमिक विद्यालय सैदूपुर, कम्पोजिट विद्यालय उसरी, बेलावर, प्राथमिक विद्यालय मगरौर, कनेरा में पूर्व राष्ट्रपति के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर केक काटा गया। तथा मिष्ठान का वितरण किया गया। शिक्षकों के संग बच्चों ने शिक्षक दिवस को खुशियों के बीच धूमधाम से मनाया।
 

 शिक्षकों संग बच्चों ने काटा केक, बांटी गयी मिठाईयां, बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबका मन मोहा

 

चंदौली जिला के चकिया तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों में भी शिक्षक दिवस के अवसर पर विभिन्न स्कूल कॉलेजों में पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन सोमवार को धूमधाम से मनाया गया। 

इस दौरान किसान इंटर कॉलेज सैदूपुर, दुर्गावती बालिका इंटर कॉलेज इलिया, पूर्व माध्यमिक विद्यालय सैदूपुर, कम्पोजिट विद्यालय उसरी, बेलावर, प्राथमिक विद्यालय मगरौर, कनेरा में पूर्व राष्ट्रपति के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर केक काटा गया। तथा मिष्ठान का वितरण किया गया। शिक्षकों के संग बच्चों ने शिक्षक दिवस को खुशियों के बीच धूमधाम से मनाया। वहीं अपने गुरुजनों को गुरु शिष्य की परंपरा के तहत उपहार भी दिए। वहीं स्कूली बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।

इस दौरान कनेरा प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिक विमला देवी ने कहा कि आज का दिन शिक्षकों और शिष्यों के लिए महान दिन है। क्योंकि एक शिक्षक अपने शिष्य को बिना भेदभाव के ज्ञान देकर उनके भविष्य को संवारने का काम करता है। और गुरु के बताए रास्ते पर चलकर शिष्य बड़ी से बड़ी उपलब्धियां हासिल करने में कामयाब होता है।

    इस अवसर पर प्रधानाचार्य राजेश कुमार, गीता राय, उषा सिंह, दिनेश कुमार, संतोष त्रिपाठी, भोलानाथ, राजेश यादव, अभय, कमलेश, रामजनम आदि शिक्षक उपस्थित रहे।