छत के रास्ते घर में घुसे चोर,  लाखों के जेवरात तथा डेढ़ लाख नगदी गायब, पुलिस मुकदमा दर्ज कर छानबीन में जुटी
​​​​​​​

बरहुआ गांव में बीती रात हौसला बुलंद चोरों ने किसान मौर्या के घर से लाखों रुपए के जेवरात तथा डेढ़ लाख रुपए नकदी पार कर दिया। सूचना मिलने पर रात में ही पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर मामले की छानबीन जुटी हुई है।
 

किसान मौर्या के यहां चोरी

लाखों का माल व नकदी गायब

सीढी के जरिए घुसे थे चोर
 

चंदौली जिला के चकिया कोतवाली अंतर्गत बरहुआ गांव में बीती रात हौसला बुलंद चोरों ने किसान मौर्या के घर से लाखों रुपए के जेवरात तथा डेढ़ लाख रुपए नकदी पार कर दिया। सूचना मिलने पर रात में ही पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर मामले की छानबीन जुटी हुई है।

  आपको बता दें कि बरहुआ गांव निवासी किसान मौर्या पेशा से किसान है। पैतृक खेती से परिवार का भरण पोषण करते हैं। दो दिन पूर्व व्यापारी को वह गेहूं बेचकर उसका डेढ़ लाख रुपया नगद घर में ही रखे गए हुए थे। इसी बीच बीती रात को भी वह भोजन करने के बाद मकान के बाहर का दरवाजा बंद करके पत्नी और अपने लड़के के साथ सो रहे थे। वहीं घर के अंदर दो लड़कियां अलग-अलग कमरे में सोती रही। रात के वक्त चोर पीछे का दीवार फांद कर छत के रास्ते सीढी से उतर कर आंगन में आ गए कमरे का कुंडी खोलकर उसमें रखा गया बक्सा को उठा ले गए और मकान से दो सौ मीटर की दूरी पर स्थित बगीचे में ले जाकर उसके लाक को तोड़कर उसमें से डेढ़ लाख रुपए नगद तथा कीमती जेवरात चुरा ले गये।

 संयोग था कि घटना के वक्त आंगन में सीढी पर लगा चैनल का लॉक खुला था और जिस कमरे में सामान रखा गया था उसमें भी ताला नहीं लगा था। रात में लगभग ढाई बजे नींद खुलने पर गृहस्वामी किसान मौर्य मकान के अंदर पानी लेने गए तो कमरे के अंदर का सभी दरवाजा खुला होने के साथ ही अंदर सब सामान बिखरा पड़ा देखकर सन्न रह गए। जिस पर उन्होंने बच्चों को जगाकर पूछताछ करने के साथ ही घटना की सूचना डायल 112 नंबर तथा चकिया कोतवाली पुलिस को दी। मौके पर आए कोतवाली पुलिस ने मौका मुआयना कर भुक्तभोगी की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई में जुटी हुई है।

 किसान मौर्य को परिवार का भरण पोषण हेतु मात्र खेती का ही सहारा है। चोरी की घटना के बाद उनका परिवार पूरी तरह से टूट गया है। प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव ने बताया कि चोरी के मामले में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। शीघ्र ही मामले का खुलासा कर लिया जाएगा।