चकिया इलाके के इन विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने दिखाया अपनी प्रतिभा का लोहा, जानिए सबके नाम
 

छात्र छात्राओं सहित उनके परिवार विद्यालय में भी खुशी का माहौल है और उत्तीर्ण होने पर लोगों द्वारा छात्र छात्राओं को मिठाई खिलाकर बधाई देने का सिलसिला जारी है। 
 

सीबीएसई बोर्ड इन स्कूलों के बच्चों ने हासिल किए 90 प्रतिशत से अधिक अंक

बच्चों का बढ़ाया गया हौसला

चंदौली जिले के चकिया इलाके के कई छात्र-छात्राओं ने शुक्रवार को सीबीएसई बोर्ड द्वारा जारी किए गए परीक्षा परिणाम के अनुसार इस बार अपना परचम लहराया है। छात्राओं के अलावा छात्रों ने भी अधिक अंक पाकर उत्तीर्ण होने में सफलता पायी है। इससे छात्र छात्राओं सहित उनके परिवार विद्यालय में भी खुशी का माहौल है और उत्तीर्ण होने पर लोगों द्वारा छात्र छात्राओं को मिठाई खिलाकर बधाई देने का सिलसिला जारी है। 

आपको बताते चलें कि चकिया क्षेत्र के विजयपुरवा गांव स्थित स्वर्गीय रामविलास सिंह शिक्षण संस्थान के कक्षा 12 के तीन छात्राओं ने टॉप किया। इसमें अमित कुमार मौर्या 92.8 प्रतिशत, रोली मौर्या 92 प्रतिशत, पंचदेव 91 प्रतिशत अंक हासिल कर कालेज सहित जनपद का नाम रोशन किया। वहीं एसआरबीएस में कक्षा 10 कुल 9 छात्र छात्राओं ने टॉप किया। आन्या सिंघल 93.20, शिवानी पटेल 92.80, समृद्धि मौर्या 92.40, अनिवेश जायसवाल 91.80, विदूसी सिंह 91.80, रुद्राक्षी गुप्ता 91.60, प्रज्ञा श्रीवास्तव 91.20, अंजली मौर्या 90.40, श्रृष्टि पांडेय 90.40 प्रतिशत अंक हासिल किया। 

इसके बाद कालेज परिसर में पहुंचकर प्रबंध निदेशक श्याम जी सिंह ने छात्राओं का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें मिठाई खिलाकर बधाई दिया और कहा कि आप लोग और कड़ी मेहनत करें। जिससे जनपद ही नहीं बल्कि देश में अपना नाम रोशन करें। इस दौरान शिक्षक मौजूद रहें।

 वहीं क्षेत्र के बुढ़वल गांव स्थित डालिम्स सनबीम के छात्र एवं छात्राओं ने भी कक्षा 10 में टॉप किया। अभिनव मौर्या 92.8 %, शुभम श्रीवास्तव 92 %, मुस्कान 91 %, भाविया श्रीवास्तव 90.4 %, अरमान खां 90.2 % अंक हासिल किया। वहीं डालिम्स सनबीम के प्रबंध निदेशक डा. विवेक प्रताप सिंह ने विद्यालय परिसर में पहुंचकर छात्र छात्राओं को पास होने के बाद उन्हें मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया और बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि छात्रा-छात्राओं के जीवन में शिक्षा बेहद जरुरी है। इसी शिक्षा से हमारे होनहार युवा आगे जाकर देश का सेवा करते हैं और देश में नाम रोशन करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षा ही जीवन का असली आधार है जो इसे अपना सही तरीके से अपना लिया उसे कोई ताकत आगे बढने से नहीं रोक सकती।