इन जगहों पर विजिलेंस टीम का छापा, कई घरों तथा व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर की गई जांच

इस तरह की चेकिंग बिना बताए कभी भी की जा सकती है। चेकिंग के दौरान कोई भी उपभोक्ता मीटर के अलावा बाईपास करके अवैध रूप से बिजली चोरी करते पकड़ा गया तो उसके विरुद्ध विद्युत चोरी अधिनियम के तहत दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।
 
जांच में कई के काटे कनेक्शन तो कई  कनेक्शन हुए कामर्शियल
 

चंदौली जिला के चकिया विद्युत उपकेंद्र से संबंधित क्षेत्र के विभिन्न गांवों में सोमवार को विजिलेंस की टीम ने अचानक छापामारी की। इस दौरान सैदूपुर कस्बा, सरैया तथा बसाढी गांवों के प्रत्येक घरों में विद्युत कनेक्शनों तथा मीटरों की जांच की गई।

  बता दे कि विजिलेंस टीम की जांच में अवैध रूप से बिजली उपभोग कर रहे आधा दर्जन उपभोक्ताओं के कनेक्शन विच्छेदन किया गया। वहीं कई घरेलू कनेक्शन को व्यवसायिक उपयोग में लिए जाने के कारण उन्हें कामर्शियल किया गया।विजिलेंस टीम ने बताया कि बिजली चोरी करने वालों के प्रति विजिलेंस टीम पूरी तरह से सक्रियता पूर्वक कार्य कर रही है। इस तरह की चेकिंग बिना बताए कभी भी की जा सकती है। चेकिंग के दौरान कोई भी उपभोक्ता मीटर के अलावा बाईपास करके अवैध रूप से बिजली चोरी करते पकड़ा गया तो उसके विरुद्ध विद्युत चोरी अधिनियम के तहत दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। साथ ही क्षतिपूर्ति के रूप में राजस्व वसूली भी की जाएगी।

   अवर अभियंता कृष्ण कुमार मौर्य ने बताया कि अवैध केबिल लगाकर बिजली उपभोग करने वाले लोग सावधान हो जाएं और अपना कनेक्शन करा लें। ऐसे लोगों के विरुद्ध सघन चेकिंग अभियान चलाई जा रही है पकड़े जाने पर उनके विरुद्ध विद्युत चोरी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया जाएगा। जिससे उन्हें जुुर्माना के साथ ही जेल भी जानी पड़ेगी। इस दौरान बिजली चोरी करने वालों में हड़कंप की स्थिति मची रही।

  अभियान के दौरान विजिलेंस प्रभारी अरुण कुमार राय, एसआई बिहारी लाल, अभिषेक सहित विजिलेंस टीम मौजूद रही।