चकिया पहुंचा अयोध्या से आया पूजित अक्षत कलश, नगर में निकाली गई शोभायात्रा

विधायक कैलाश खरवार ने बताया कि अयोध्या के श्रीराम मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इस महोत्सव के दिन चकिया में अयोध्या जैसा उत्सव मनाने की तैयारी है।
 

जय श्रीराम के जयकारे के साथ निकली शोभा यात्रा

गाजे-बाजे के साथ चकिया में शोभायात्रा

प्राण प्रतिष्ठा के दिन अपने-अपने घरों में करें पूजा

चंदौली जिला के चकिया में अयोध्या से आए पूजित अक्षत कलश के साथ  नगर के मां काली मंदिर से कलश शोभायात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा में प्रभारी मंत्री संजीव गोंड, चकिया विधायक कैलाश खरवार आचार्य के नेतृत्व में कार्यकर्ता माथे पर कलश लेकर चल रहे थे। सैकड़ों लोग शोभायात्रा में शामिल हुए। सभी ‘जय श्रीराम’ के जयकारे लगा रहे थे, गाजे-बाजे के साथ शोभायात्रा पूरे नगर का भ्रमण किया।

विधायक कैलाश खरवार ने बताया कि अयोध्या के श्रीराम मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इस महोत्सव के दिन चकिया में अयोध्या जैसा उत्सव मनाने की तैयारी है। घर-घर तक इसका निमंत्रण देने अयोध्या से आए पूजित अक्षत कलश को भ्रमण कराया जाएगा तथा लोगों से आग्रह किया जाएगा पूजित अक्षत लेकर घर-घर निमंत्रण दिया जाएगा कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दिन अपने-अपने घरों में भगवान श्रीराम की आराधना-पूजन करें। धार्मिक अनुष्ठान, महाआरती व रात्रि में अपने-अपने घरों में दीपोत्सव मनाने का आग्रह किया जाएगा, ताकि अयोध्या जैसा उत्साह यहां भी देखने को मिले।

इस दौरान मंडल अध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह संतोष, सुषमा जायसवाल,संदीप गुप्ता आशु, विजय विश्वकर्मा, शुभम् मोदनवाल, सन्तोष राठौर, दीपक चौहान, प्रभाकर पटेल,सभासद ज्योति गुप्ता, मीना विश्वकर्मा, विजय वर्मा, उमेश चौहान, सुरेश सोनकर, बादल सोनकर,परितोष गुप्ता, विनीत मोदनवाल, रमेश गुप्ता, सारांश केसरी मौजुद रहे।