चकिया नगर पंचायत में जल रहे अलाव, लोगों को मिल रही है राहत
 

चंदौली जिले में पिछले कुछ दिनों से ठंड में हुई बढ़ोत्तरी को देखते हुए नगर पंचायत चकिया के द्वारा नगर के मुख्य तिराहाओं व सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है।
 

बढ़ती ठंड से राहत दिलाने की कोशिश

नगर पंचायत अध्यक्ष गौरव श्रीवास्तव की पहल

कुछ और जगहों पर अलाव जलाने का प्लान

 

चंदौली जिले में पिछले कुछ दिनों से ठंड में हुई बढ़ोत्तरी को देखते हुए नगर पंचायत चकिया के द्वारा नगर के मुख्य तिराहाओं व सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। नगर में अलाव जलाने की व्यवस्था नगर पंचायत अध्यक्ष गौरव श्रीवास्तव के नेतृत्व में की जा रही है, ताकि किसी को ठंड का शिकार न होना पड़े। 

आपको बताते चलें कि अलाव जलते ही बाजार में रिक्शा चलाने वाले, ठेला चलाने वाले, सब्जी व सामान लेने आए जनमानस जलते हुए अलाव की तरफ पहुचकर आग ताप रहे हैं, जिससे उन्हें ठंड से कुछ राहत मिल रही है। वहीं रिक्शा चालकों व ठेला चालकों ने बताया कि बढ़ती ठंड की वजह से सुबह व शाम के समय रिक्शा व ठेला चलाने में हाथ ठिठुरने लगा रहा है । जगह-जगह पर जल रहे अलाव के पास जाकर आग तापने से ठंड में कुछ आराम मिलता है ।

वहीं जब इस संबंध में नगर पंचायत चकिया अध्यक्ष गौरव श्रीवास्तव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह से बढ़ती ठंड को देखते हुए नगर पंचायत के मुख्य तिराहाओं व सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलाने की निरंतरता से व्यवस्था की जा रही है। साथ ही नगर पंचायत के कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिया गया है कि बढ़ती ठंड में अलाव जलाने की व्यवस्था में कोई कमी न होने पाएं। ठंड के मौसम में जलता अलाव राहगीरों के लिए बड़ा सहारा है। 

अगले क्रम में उन्होंने यह बताया कि आने वाले समय में बढ़ती शीतलहर को देखते हुए और कुछ सार्वजनिक स्थलों पर अलाव की व्यवस्था की जाएगी, ताकि बाहर निकलने वाले लोग इसका लाभ ले सकें।