शहाबगंज के बड़गांवा में छत्रबली सिंह ने किया अन्नपूर्णा भवन का लोकार्पण

चंदौली जिले के शहाबगंज क्षेत्र के बड़गावां गांव में सोमवार को अन्नपूर्णा भवन का उद्घाटन पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबली सिंह ने किया। 

 

सरकार की मंशा पूर्ण करने में सहयोगी है अन्नपूर्णा भवन

एक ही जगह मिलेंगी शासन की विशेष योजनाएं

छत्रबली सिंह ने लोगों को बताए अन्नपूर्णा केन्द्र के लाभ

चंदौली जिले के शहाबगंज क्षेत्र के बड़गावां गांव में सोमवार को अन्नपूर्णा भवन का उद्घाटन पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबली सिंह ने किया। 

इस दौरान उन्होंने ने कहा कि अन्नपूर्णा भवन में मिलने वाली सुविधाओं एवं योजना के संचालन में पारदर्शिता आएगी। इसके साथ सरकार की योजना के संबंध में विस्तृत रूप से बताया गया । उन्होंने कहा कि मॉडल दुकान से उचित दर खाद्यान्न के अलावा रोजमर्रा की वस्तुएं भी मिलेंगी। संबंधित ग्राम पंचायत के लोगों को एक ही स्थान पर अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी, जिससे उनको भटकना नहीं पड़ेगा। 

छत्रबली सिंह ने कहा कि यह खाद्य एवं रसद विभाग की अभिनव एवं महत्वाकांक्षी योजनाओं में प्रमुख है। ग्रामप्रधान गुलफाम अहमद मिक्कू  ने कहा कि इन केंद्रों के संचालन शुरू हो जाने से गांव के लोगों को सहूलियतें मिलेंगी। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों में गरीबों के अनाज पर माफिया राज करते थे। अनाज की ब्लैक मार्केटिंग होती थी। भाजपा सरकार ने ऑनलाइन व्यवस्था कर राशन चोरी और घटतौली पर लगाम लगाई है। सभी पात्र लोगों को बगैर किसी रुकावट के हर माह राशन आसानी से मिल रहा है। 

 

उन्होंने कार्ड धारकों को बताया कि सीएससी जनसेवा केन्द्र पर मिलने वाली सुविधाएं जैसे-आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र आदि अब मॉडल उचित दर दुकान पर मिलेंगी। इससे ग्राम पंचायत के व्यक्तियों को अपने इन ऑनलाइन काम के लिए दूर जाने की जरूरत नहीं रहेगी। 

इस अवसर राजेश वर्मा, श्याम जी सिंह, राजेश सिंह, बाबिल सिंह, कुलदीप सिंह, अंजुम सहित आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे।