श्री योगेश्वरनाथ स्नाकोत्तर महाविद्यालय परिसर में वार्षिकोत्सव
 

इस दौरान एके त्यागी ने अपने उद्बोधन में कहा कि छात्र-छात्राओं की हौसला अफजाई करने से उनको आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। वह भी ग्रामीण क्षेत्र में ही प्राथमिक स्तर पर शिक्षा दीक्षा लेकर आगे बढ़े हैं।
 

महाविद्यालय के टॉपर छात्र-छात्राओं का सम्मान

 काशी विद्यापीठ वाराणसी के कुलपति एके त्यागी रहे मौजूद

 ऐसे बढ़ाया ग्रामीण इलाकों के बच्चों का हौसला

चंदौली जिले के शहाबगंज इलाके में स्थित श्री योगेश्वरनाथ स्नाकोत्तर महाविद्यालय परिसर में सोमवार को वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया, जहां विद्यालय के छात्र छात्राओं ने विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों सुन्दर प्रस्तुति कर वाहवाही लूटी। वहीं महाविद्यालय के टॉपर छात्र-छात्राओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। 
 कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी के कुलपति एके त्यागी ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित किया। 

इस दौरान एके त्यागी ने अपने उद्बोधन में कहा कि छात्र-छात्राओं की हौसला अफजाई करने से उनको आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। वह भी ग्रामीण क्षेत्र में ही प्राथमिक स्तर पर शिक्षा दीक्षा लेकर आगे बढ़े हैं। उच्च शिक्षा के लिए शहर में जाना हुआ। इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों से परिचय हुआ। लेकिन कड़ी मेहनत परिश्रम के बल पर आगे बढ़ते गये। इसलिए गांव के बच्चे शहरी बच्चों से किसी प्रकार से कम नहीं है। जैसे अच्छे व चमकदार कपड़े पहनने से कोई चमकदार नहीं हो सकता उसी प्रकार इंग्लिश मीडियम में पढ़ने से कोई तेज नहीं हो सकता। गांव के बच्चे भी परिश्रम के बल आगे बढ़कर अच्छा मुकाम हासिल कर सकते है। वहीं शहरों की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्र महाविद्यालय की स्थापना करना कठिन कार्य है।

वार्षिकोत्सव में सरस्वती वंदना, ग्रुप डांस, एकल डांस, गीत, गजल, पुलवामा घटना की झांकी, भ्रूण हत्या, दहेज प्रथा पर छात्राओं ने नाटक का मंचन कर उपस्थित जनों का मनोरंजन किया। इस अवसर पर विद्यालय की प्रबंधक विभा गिरी, गोविन्द भार्गव, मोहित भार्गव,सोनल भार्गव, राजाराम गिरी, डा. साक्षी गिरी, कुलदीप यादव, इरफान अहमद, रामचरण सिंह, सुक्खू शरण सिंह, ऋषि कुमार, संदीप, राजकुमार, रामजी, मनोज कौशल, रवि यादव, मोहित, अरुण, ज्वाला, श्रेया, शाबरीन बानो, रेखा , अमृता कुमारी, प्रीति,पूजा, सोनाली सहित आदि गणमान्य लोग व छात्र -छात्रा उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन जमाल अहमद ने किया।