बंगालीपुर माइनर का तटबंध टूट, आधा दर्जन घरों में घुसा पानी,
 

सिंचाई विभाग के अधिकारियों को सूचना देकर घटना से अवगत कराया।  
मगर सुबह 9 बजे तक कोई भी विभागीय अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा
 

राईट कर्मनाशा नहर के बंगालीपुर माइनर का तटबंध टूटा

आधा दर्जन घरों में घुसा पानी

मचा अफरा-तफरी सिंचाई विभाग की नाकामी आई सामने

किसानों में रोष 

चंदौली जिला के चकिया तहसील अंतर्गत सिंचाई विभाग की लापरवाही से गुरुवार की भोर में बंगालीपुर माइनर हेड से कुछ दूरी पर कई जगह टूट गया है। जिससे आधा दर्जन लोगों के घरों में पानी घुस गया है। तटबंध टूटने से कुछ देर तक अफरा तफरी का माहौल बना रहा।

 बताते चलें कि लतीफशाह बांध से निकले राइट कर्मनाशा नहर से बंगालीपुर माइनर को पानी जाता है। माइनर के हेड से कुछ ही दूरी पर नहर चार जगह टूट गई देखते ही देखते आसपास के विजय बहादुर यादव, निरंजन यादव, अनिल यादव, उमाशंकर यादव, रामदुलार यादव आदि के घरों में पानी भर गया। 
पानी के बढ़ते बहाव को देखकर आसपास में अफरा तफरी का माहौल बन गया। आनन फानन में लोगों ने घरों में रखे अनाज तथा खाद्य सामग्री को बचाने में जुट गए, वही सिंचाई विभाग के अधिकारियों को सूचना देकर घटना से अवगत कराया।  
मगर सुबह 9 बजे तक कोई भी विभागीय अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा तो ग्रामीणों ने खुद माइनर में लगे गेट को बंद करके पानी के बढ़ते बहाव को रोकने का प्रयास करके राहत का सांस लिया। लेकिन मकानों में पानी भरा रहने से उसके गिरने का अंदेशा जताया है।

 वहीं ग्रामीणों ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि माइनर के जर्जर हालत की सूचना कई बार उच्चाधिकारियों दी गई थी, मगर आज तक मरम्मत के नाम पर कुछ भी नहीं किया गया। समय रहते ही माइनर का मरम्मत कर लिया गया होता तो आज स्थिति इतनी खराब नहीं हुई होती।

 अवर अभियंता मुनिराज यादव ने बताया कि माइनर टूटने की सूचना मिली है मौके पर ठेकेदार को भेजा जा रहा है। शीघ्र ही टूटे माइनर की मरम्मत कर सुचारू रूप से पानी की आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।