चकिया कोतवाली पुलिस ने पकड़ा अंतर्राज्यीय बाइक चोर गैंग, 10 मोटर साइकिलें बरामद
 

मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त गणों को रविवार को प्राथमिक विद्यालय मुसाखांड के पास से गिरफ्तार किया गया है। इनके निशानदेही पर 10 मोटरसाइकिलों को बरामद कर आरोपितों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।
 

 मोटर साइकिल चोरी के गैंग का पर्दाफाश

गैंग के 4 सदस्य गिरफ्तार

चोरी की 10 मोटरसाइकिल भी हुई बरामद

आप पहचान लीजिए कहीं बरामद में आपकी भी गाड़ी तो नहीं

चंदौली जिला के चकिया कोतवाली पुलिस इन दिनों क्षेत्र में अपराध को रोकने में पूरी तरह से कामयाब दिख रही है। रविवार को भी कोतवाली पुलिस ने सर्विस लांस एवं स्वाट टीम की मदद से अंतर्प्रांतीय एक बड़े ऑटो लिफ्टर गैंग का पर्दाफाश किया है, और चार शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। चोरों की निशानदेही पर चोरी की 10 मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है। वहीं पुलिस गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है।

 चकिया कोतवाली में रविवार की दोपहर मोटरसाइकिल चोरों के गैंग का पर्दाफाश करते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि मोटरसाइकिल चोरों का गैंग जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, चंदौली सहित विभिन्न जनपदों से मोटरसाइकिल चोरी की घटना को अंजाम देते थे। मोटरसाइकिल को चोरी करने के बाद इकट्ठा करके छुपा कर सुरक्षित स्थानों पर रख देते थे, तथा ज्यादा मोटरसाइकिल इकट्ठा हो जाने पर ग्राहक की तलाश कर चोरी की गई वाहन के नंबर प्लेट को हटाकर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर दो-दो, चार-चार करके बिहार प्रांत की विभिन्न जनपदों में ले जाकर बेच देते थे तथा बाद में फर्जी कागज तैयार कर कर ग्राहकों को दे देते थे इससे जो भी पैसा प्राप्त होता था आरोपित आपस में बराबर बांट लेते थे।

 मोटरसाइकिल चोरी की घटना को अंजाम देने वालों में वाराणसी जनपद के लोहता थाना अंतर्गत कोरउत गांव निवासी महेश कुमार गुप्ता पुत्र स्वर्गीय आसाराम अपने साथियों के साथ चकिया कोतवाली क्षेत्र के पचफेडियां गांव निवासी राहुल यादव पुत्र जमुना यादव, मनीष यादव पुत्र रामबली यादव तथा पुनीत यादव उर्फ फिरंगी पुत्र राजाराम के साथ घटना को अंजाम देते थे और चोरी करके मोटरसाइकिलों को अंतर प्रांतीय बिहार में ले जाकर बेचते थे पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार की निर्देश पर अपराध पर अंकुश लगाने तथा अपराधियों के धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के क्रम में मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त गणों को रविवार को प्राथमिक विद्यालय मुसाखांड के पास से गिरफ्तार किया गया है। इनके निशानदेही पर 10 मोटरसाइकिलों को बरामद कर आरोपितों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

 गिरफ्तार आरोपितों के आपराधिक इतिहास भी रहे हैं। इनके विरुद्ध मिर्जापुर, जौनपुर, वाराणसी तथा चंदौली में पूर्व के कई मुकदमा विभिन्न धाराओं में दर्ज हैं। पुलिस द्वारा बरामद की गई मोटरसाइकिलों में 1.एक अदद मो.सा.एचएफ डीलक्स 2.एक अदद मो.सा. हीरा स्प्लेंडर प्रो 3.एक अदद मो.सा. हीरो स्प्लेंडर प्लस4.एक अदद मो.सा. हीरो सुपर स्प्लेंडर5. स्प्लेण्डर प्लस बिना नंबर 6.सुपर स्प्लेण्डर काले रंग 7.सुपर स्प्लेण्डर 8.टीवीएस स्पोर्ट 9. अपाचे आरटीआर 160 10.डिस्कवर बिना नम्बर का बरामद किया गया।
 
 गिरफ्तारी व बरामदगी टीम में थानाध्यक्ष प्रभारी अतुल कुमार व  स्वाट टीम प्रभारी हरिनारायण पटेल के साथ चकिया की पुलिस टीम शामिल  रही।