बाबा जय गुरुदेव जी महाराज जी आश्रम में कई कार्यों का विधायक कैलाश आचार्य ने किया उद्घाटन, ब्लॉक प्रमुख भी रहे मौजूद

ब्लाक प्रमुख शंभूनाथ यादव ने कहा कि बाबा जय गुरुदेव जी संगत के अनुयाई ज्यादा संख्या में बढ़ रहे हैं। इस तपती धूप में आश्रम में खड़े होने व बैठने के लिए जगह नहीं था।
 

जय गुरुदेव आश्रम में तीन सेट तथा सीसी रोड का किया उद्घाटन

सत्संग समारोह का हुआ आयोजन

सभी को शाकाहारी बनने की की गयी अपील

चंदौली जिला के चकिया तहसील अंतर्गत मुड़हुआ दक्षिणी गांव में स्थित परम संत बाबा जय गुरुदेव जी महाराज जी के आश्रम पर दिन गुरुवार को परिसर में सीसी चबूतरा, टीन सेड का उद्घाटन गुरुवार को मुख्य अतिथि शंभू नाथ यादव ब्लॉक प्रमुख, विशिष्ट अतिथि विधायक कैलाश आचार्य खरवार व श्याम जी सिंह ने संयुक्त रूप से फीता काटकर उद्घाटन किया।

इस दौरान ब्लाक प्रमुख शंभूनाथ यादव ने कहा कि बाबा जय गुरुदेव जी संगत के अनुयाई ज्यादा संख्या में बढ़ रहे हैं। इस तपती धूप में आश्रम में खड़े होने व बैठने के लिए जगह नहीं था। जहां जय गुरुदेव संगत के लोगों ने कहा और मैं तत्काल इस कार्य को पूर्ण कराकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।

सत्संग कार्यक्रम के लिए पधारे जय गुरुदेव धर्म प्रचारक संस्था मथुरा के राष्ट्रीय महामंत्री बाबूराम यादव ने सत्संग समारोह के अवसर पर पत्रकारों एवं मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए बताया कि अपनी 34 दिवसीय उत्तर प्रदेश की शाकाहार सदाचार महानिषेध आध्यात्मिक वैचारिक जन जागरण यात्रा के क्रम में यहां पहुंचे है। श्री यादव ने कहा कि वह विश्व प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरु परम संत बाबा जय गुरुदेव जी महाराज के मानवतावादी आत्मकल्याणकारी प्रेम और शांति दायक संदेशों के प्रचार प्रसार के लिए निकले हैं तथा संस्था प्रमुख पूज्य पंकज जी महाराज निरंतर शाकाहार अपनाने और नशा मुक्त रहकर भगवान का भजन करने के लिए जैन जागरण यात्रा कर रहे हैं उनका संदेश है कि देश, समाज, कुल, कुटुंब पर आने वाले कम जनित संकटों से बचाना है। तो सभी लोग मांस मछली अंडों तथा शराब आदी का खाना पीना बंद कर दें। कुछ समय निकालकर भगवान का भजन करें क्योंकि हमारे धार्मिक ग्रंथो में वर्णन है कि ''बिनु हरि भजन न जाही कलेशा''।

इस दौरान जय गुरुदेव संगत चंदौली के जिलाध्यक्ष जसवंत प्रसाद चौरसिया ने कहा देश में त्यागियो, तपस्वियों, एवं राष्ट्रभक्तों की बहुत जरूरत है। मनुष्य के बिगड़े खानपान और संस्कारों को ठीक करना मानवता की बहुत बड़ी सेवा ही सच्ची राष्ट्रभक्ति है। उन्होंने अपने-अपने बच्चे-बच्चियों को अच्छे संस्कार देने की अपील की। जय गुरुदेव युवा संगठन एवं जय गुरुदेव महिला संगठन में बच्चों को भर्ती करके सेवा सीखने की प्रार्थना की। आगामी 19 जुलाई से 23 जुलाई 2024 तक जय गुरुदेव आश्रम मथुरा में आयोजित जय गुरुदेव गुरू पूर्णिमा महापर्व में भाग लेने की अपील की।

इस अवसर पर डॉ प्रदीप मौर्या,  गौरव श्रीवास्तव (चेयरमैन),बबलू सिंह, देवराज, रामजन्म सिंह, जवाहर लाल, शीतला प्रसाद केसरी, छोटेलाल डॉक्टर मुरली श्याम राजबली, राम सूरत, अभिमन्यु, सुदामा गुप्ता, चंद्रिका विश्वकर्मा, पन्नालाल यादव इत्यादि उपस्थित रहे।