सीडीओ साहब के दौरे के बाद शायद जानवरों को मिलने लगे पेट भर चारा, बहुत बुरा है हाल
 

चंदौली जिले के मुख्य विकास अधिकारी सुरेंद्र नाथ श्रीवास्तव ने  चकिया नगर स्थित गो आश्रय केंद्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गो आश्रय केंद्र की व्यवस्थाओं का बारीकी से जानकारी ली।
 

गो आश्रय केंद्र में गौवंशों को सूखा चारा डालकर कोरमपूर्ति

जानवरों के पास नहीं है काऊ कोट

सीडीओ साहब को अजय राय ने दिखायी कई खामियां

 

चंदौली जिले के मुख्य विकास अधिकारी सुरेंद्र नाथ श्रीवास्तव ने  चकिया नगर स्थित गो आश्रय केंद्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गो आश्रय केंद्र की व्यवस्थाओं का बारीकी से जानकारी ली। वहीं गो आश्रय केंद्र में गौवंशों को सूखा चारा डाले जाने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की तथा नगर पंचायत चकिया के कर्मियों को फटकार लगाते हुए कहा कि गोवशों को हरा चारा डालने की तत्काल व्यवस्था की जानी चाहिए। 

 वहीं गो आश्रय केंद्र में सफाई व्यवस्था सुनिश्चित न होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि गोवंशों को ठंड से बचाने के लिए काऊ कोट व अन्य व्यवस्था की जानी चाहिए। नगर पंचायत चकिया के कर्मियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि गायों को काऊ कोट कम होने पर भी नाराजगी जताते हुए और अधिक व्यवस्था करने की बात कही।

इस मौके पर निरीक्षण समय आईपीएफ राज्य कार्य समिति सदस्य अजय राय ने पशु आश्रय में रह रहे पशुओं के  आहार बढ़ाने और उसके  लिए सरकारी मद बढ़ाने, ठंड को देखते हुए काऊ कोट की ठीक ठाक व्यवस्था करने और गोवंश को सूखा चारा के साथ हरे चारे की व्यवस्था करने की मांग उठाई। वहीं उन्होंने कहा कि सहभागिता योजना में कृषकों को देने वाले गोवंश की जांच होनी चाहिए। लाभार्थियों  की लिस्ट  की जांच व उनके खाते में पैसा कितना जा रहा है, इसकी  जांच होनी चाहिए। 

मुख्य  विकास अधिकारी ने इन सभी बातों को गंभीरता से सुना। पशु आश्रय केंद्र में गोवशों को खाद्य सामग्री में सूखा चारा  डाले जाने को देखकर नाराजगी जताते हुए हरे चारे की व्यवस्था करने के लिए कहा, ताकि जानवरों का पेट भर सके।

इस निरीक्षण के दौरान गो आश्रय केंद्र पर चकिया ब्लाक प्रमुख शंभुनाथ, खंड विकास अधिकारी  विकास सिंह, चेतन सिंह मौर्य, राम ललित, अजीत इत्यादि लोगों के साथ-साथ नगर पंचायत के कर्मचारी उपस्थित रहे।