चकिया बार एसोसिएशन का शपथ ग्रहण समारोह, जिला जज ने दिया बार-बेंच के तालमेल पर जोर

 इस मौके पर बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष अरुण त्रिपाठी ने कहा कि समाज की कुरीतियों को दूर करने में अधिवक्ताओं की एक महत्वपूर्ण भूमिका होती है, जिसके लिए हम सबको मिलजुल कर प्रयास करते रहना चाहिए।
 
चकिया तहसील के कचहरी परिसर में कार्यक्रम, बार के सभागार में पदाधिकारियों ने दी शपथ,  गरीब और पीड़ित वर्ग को न्याय दिलाना अधिवक्ताओं की जिम्मेदारी

चंदौली जिले की चकिया तहसील के कचहरी परिसर में स्थित बार के सभागार में शनिवार की दोपहर चकिया बार एसोसिएशन का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया था। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जिला जज एवं सत्र न्यायाधीश सुनील कुमार उपस्थिति में पदाधिकारी ने अपने पद और गोपनीयता की शपथ ली।

 इस दौरान जिला जज सुनील कुमार ने कहा कि बार और बेंच का तालमेल बनाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। अधिवक्ताओं की जो भी समस्याएं आती हैं, उन्हें वह मिल बैठकर निपटाने की कोशिश करते हैं। जिला जज ने कहा कि बार के पदाधिकारियों के से सहयोग बनाए रखने के लिए वह हर संभव करने की कोशिश करते हैं।

 इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद मुख्य न्यायाधीश मजिस्ट्रेट दीपक मिश्रा ने कहा कि अधिवक्ता समाज के सबसे गरीब और पीड़ित वर्ग को न्याय दिलाने का काम करते हैं। इससे अधिकारियों को काफी उम्मीदें होती हैं। लोग विश्वास करते हैं कि अगर वह कचहरी और न्यायालय में जाएंगे तो उनको न्याय मिलेगा और यह कार्य अधिवक्ताओं के जरिए ही संभव होता है।

 इस मौके पर बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष अरुण त्रिपाठी ने कहा कि समाज की कुरीतियों को दूर करने में अधिवक्ताओं की एक महत्वपूर्ण भूमिका होती है, जिसके लिए हम सबको मिलजुल कर प्रयास करते रहना चाहिए।

कार्यक्रम में मुख्य चुनाव अधिकारी सरदार जंग बहादुर ने अध्यक्ष पद पर चुने गए नारायण दास यादव और महामंत्री पद पर चुनाव जीते लाल प्रताप के अलावा उप चुनाव अधिकारी भैया लाल सिंह एडवोकेट, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर चुने गए उमाशंकर, कनिष्ठ पद पर चुनाव जीतने वाले कमलेश पाल को शपथ दिलाई। इसके अलावा कार्य संयुक्त मंत्री, कोषाध्यक्ष, ऑडिटर सहित कार्यकारिणी के 9 सदस्यों को भी पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

इस कार्यक्रम में सिविल जज जूनियर डिवीजन, अपर सिविल जज जूनियर डिवीजन, उप जिलाधिकारी कुंदन राज कपूर, सीओ आशुतोष, यूपी बार काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष हरिशंकर सिंह, नगर पंचायत के अध्यक्ष गौरव श्रीवास्तव सहित तमाम स्थानीय लोग व अधिवक्ता मौजूद थे।