दक्षिण कोरिया के 110 सदस्यीय बौद्ध अनुयायियों की पदयात्रा आएगी सैदूपुर, किसान इंटर कॉलेज में होगा स्वागत 
 

प्रधानाचार्य राजेश कुमार ने बताया कि दक्षिण कोरिया के बौद्ध भिक्षुओं की पदयात्रा को लेकर कॉलेज में ठहरने की पूरी तरह व्यवस्था कर ली गई है। सुबह 5 बजे से ही कॉलेज का गेट खोल दिया जाएगा।
 

30 मिनट विश्राम के बाद पदयात्रा जाएगी बोधगया

लगभग 1167 किलोमीटर की यात्रा पर निकले हैं बौद्ध अनुयायी

 

चंदौली जिला के चकिया तहसील अंतर्गत किसान इंटर कॉलेज सैदूपुर पर दक्षिण कोरिया के बौद्ध भिक्षुओं की 110 सदस्यीय टीम पदयात्रा कर सोमवार को सुबह 6 बजे पहुंच रही है। यहां पर 30 मिनट विश्राम के बाद टीम बिहार के बोधगया के लिए पैदल प्रस्थान कर जाएगी। 

बताते चलें कि दक्षिण कोरिया के बौद्ध भिक्षुओं की टीम के आगमन को लेकर कालेज परिसर की साफ-सफाई कर चमकाने का पूरा प्रबंध किया गया है। कॉलेज परिसर में किए गए चाक-चौबंद व्यवस्था को देखने के लिए उपजिलाधिकारी ज्वाला प्रसाद, पुलिस क्षेत्राधिकारी रघुराज के अलावा सारनाथ के बौद्धिष्ठों की टीम रविवार को कालेज परिसर में आकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और किए गए व्यवस्था से पूरी तरह संतुष्ट नजर आए।

  प्रधानाचार्य राजेश कुमार ने बताया कि दक्षिण कोरिया के बौद्ध भिक्षुओं की पदयात्रा को लेकर कॉलेज में ठहरने की पूरी तरह व्यवस्था कर ली गई है। सुबह 5 बजे से ही कॉलेज का गेट खोल दिया जाएगा। बौद्ध अनुयायियों के आगमन पर कॉलेज में उनका स्वागत भी किया जाएगा।

बताया गया कि भारत एवं दक्षिण कोरिया के 50 वर्षों के डिप्लोमेटिक रिलेशंस एवं विश्व शांति के उद्देश्य से बौद्ध भिक्षुओं का दलअपने 43 दिनों की यात्रा के दौरान उत्तर प्रदेश एवं बिहार राज्य के बौद्ध स्थलों का पदयात्रा के माध्यम से भ्रमण करते हुए लगभग 1167 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे ।