शहाबगंज में कोविड 19 टीकाकरण के लिए आशा, आंगनबाड़ी को दिया गया प्रशिक्षण

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चंदौली जिला के शहाबगंज क्षेत्र में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में प्रभारी चिकित्साधिकारी डा० हरीशचन्द्रा की अध्यक्षता में आशा, आंगनबाड़ी की बैठक समपन्न हुई। इस दौरान बैठक में डा० चंद्रा ने कहा कि शीघ्र ही कोविड टीकाकरण का अभियान शुरू किया जायेगा। जिसमें आप लोगों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभानी पड़ेगी। टीकाकरण के लिए व्यक्ति
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

चंदौली जिला के शहाबगंज क्षेत्र में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में प्रभारी चिकित्साधिकारी डा० हरीशचन्द्रा की अध्यक्षता में आशा, आंगनबाड़ी की बैठक समपन्न हुई।

इस दौरान बैठक में डा० चंद्रा ने कहा कि शीघ्र ही कोविड टीकाकरण का अभियान शुरू किया जायेगा। जिसमें आप लोगों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभानी पड़ेगी। टीकाकरण के लिए व्यक्ति का पंजीकरण अवश्य होना चाहिए। जिसका पंजीकरण नहीं होगा उसको टीका नहीं लगाया जायेगा। टीका लगने वाले स्थान पर तीन कमरों की आवश्यकता होगी प्रतिक्षालय,टीकाकरण कक्ष व निगरानी कक्ष तभी टीका समपन्न होगी। वैक्सीन कंटेनर में जायेगी इसके साथ एक अतिरिक्त कंटेनर होगी जिसमें अतिरिक्त रूप से आईस पैक रखा जायेगा। टीका लगाने के बाद 30 मिनट तक चिकित्सक के निगरानी में रखा जायेगा। जिससे टीके से यदि किसी प्रकार का असर पड़े तो तुरंत इलाज किया जा सके। टीकाकरण अभियान में दो टीम लगाई जायेगी जो टीके का कार्य समपन्न करायेगी।

इस दौरान स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी अमर सिंह, महिपाल यादव आदि कर्मचारी उपस्थित रहे।