पराली की आग से जलने लगी किसान की फसल, घंटों मशक्कत के बाद पाया काबू

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चंदौली जिले के बबुरी थाना क्षेत्र के अकोढा कलां गांव में रविवार की दोपहर एक खेत में जलाई गई पराली से उड़ी चिंगारी के कारण पास के खेतों में भी आग लग गई। इससे लगभग चार बीघे धान की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस व दमकल विभाग को दी।
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

चंदौली जिले के बबुरी थाना क्षेत्र के अकोढा कलां गांव में रविवार की दोपहर एक खेत में जलाई गई पराली से उड़ी चिंगारी के कारण पास के खेतों में भी आग लग गई। इससे लगभग चार बीघे धान की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस व दमकल विभाग को दी। सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने घंटों की मशक्कत कर आग पर काबू किया ।

गांव निवासी किसान कुंवर सिंह के खेत के बगल के खेत में पराली जलाई गई थी। इसके लपटों से निकली चिंगारी की चपेट में आकर कुंवर सिंह की चार बीघे धान की खड़ी फसल धू-धू कर जलने लगी। आग देखते ही ग्रामीणों मे हडकंप मच गया। ग्रामीण आग पर काबू पाने का प्रयत्न करने लगे। साथ ही आग लगने की सूचना बबुरी थाने पर दी।

थाना प्रभारी मोहन प्रसाद फायर ब्रिगेड को सूचना देने के साथ ही घटनास्थल पर पहुंच गए। कुछ ही देर में पहुंचे दमकल विभाग के कर्मियों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू किया।

इस संबंध में थाना प्रभारी ने बताया कि पराली जलाने पर फसल में आग लगने की सूचना मिली है। जांच कर पराली जलाने वाले पर मुकदमा किया जाएगा।