संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की 133वीं जयंती, ढोल नगाड़े के साथ निकाला जुलूस
 

इलिया कस्बा में संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की 133 वीं जयंती हर्षोल्लास के बीच धूमधाम से मनाई गई। बाबा साहब के जन्मदिवस अवसर पर रविवार को इलिया कस्बा में भव्य जुलूस निकाला गया।
 

 हर्षोल्लास के बीच में मनाई गई अंबेडकर जयंती

इलिया में ढोल नगाड़े और बैंड बाजा के साथ निकाला जुलूस

बिहार प्रांत  के लोग भी रहे शामिल

चंदौली जिला के इलिया कस्बा में संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की 133 वीं जयंती हर्षोल्लास के बीच धूमधाम से मनाई गई। बाबा साहब के जन्मदिवस अवसर पर रविवार को इलिया कस्बा में भव्य जुलूस निकाला गया।

 बताते चलें कि इलिया कस्बा के दलित बस्ती के अलावा सीमावर्ती बिहार प्रांत स्थित चंदा तथा कर्वन्दिया गांव के दलित वर्ग के लोग संयुक्त रूप से रविवार की शाम ढोल, नगाड़े और डीजे के साथ भव्य जुलूस निकाला। डीजे के धुनों पर नाचते गाते उत्साहित युवाओं के साथ महिलाएं भी शामिल रही। जुलूस के दौरान उत्साहित जनों ने जब तक सूरज चांद रहेगा बाबा साहब का नाम रहेगा आदि नारे भी लगा रहे थे।

 इस दौरान प्रभु नारायण राम, शमशाद अंसारी, मोतीलाल, चंदे लाल राम, प्यारे राम ,जयप्रकाश राम, सुभाष राम, रामजन्म राम, पारस राम आदि महिला पुरूष शामिल रहे।

  इसी क्रम में सैदूपुर में महेंद्र संघमित्रा बौद्ध संस्थान की ओर से संस्थापक बुद्ध प्रताप मौर्य के नेतृत्व में रविवार की शाम पूरे कस्बे में जुलूस निकाला गया। जुलूस बौद्ध मंदिर पर पहुंचने के बाद सभा के रूप में परिवर्तित हो गयी। जहां वक्ताओं ने भगवान बुद्ध के जीवन पर प्रकाश डाला।

 इस अवसर पर लालजी सिंह, नंदलाल, नागेंद्र मौर्य, वासुदेव, दशरथ, मारकंडेय आदि लोग मौजूद रहे।