शहाबगंज में खुल गयी ई-लाइब्रेरी, ऑनलाइन पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को होगी सुविधा
 

इस मौके पर रतीश कुमार ने कहा कि डिजिटल लाइब्रेरी एक बेहतरीन पहल है और यह छात्रों के लिए काफी लाभकारी है। उन्होंने कहा कि अब यहाँ के छात्र भी किताबों की दुनिया में डिजिटल हो जाएंगे।
 

आज के समय में ई-लाइब्रेरी काफी जरूरी

क़स्बा में हुआ ई-लाइब्रेरी का बच्चे उठाएंगे लाभ

  शहाबगंज में इस तरह की पहली सुविधा

चंदौली जिले के शहाबगंज जैसे इलाके में भी छात्र-छात्राओं के डिजिटल सुविधाएं मिलनी शुरू हो रही हैं। इलाके में  स्थित पोस्ट ऑफिस के पास बुधवार को एक डिडिटल लाइब्रेरी का शुभारंभ हुआ, जिससे पढ़ने वालों को कई तरह की सुविधाएं होंगी। आज इस आराध्या ई-लाइब्रेरी का उद्घाटन वरिष्ठ समाजसेवी रतीश कुमार व भुसीकृत पुरवां के प्रधान धर्मेंद्र मौर्या ने  फीता काट कर संयुक्त रूप से किया।

इस मौके पर रतीश कुमार ने कहा कि डिजिटल लाइब्रेरी एक बेहतरीन पहल है और यह छात्रों के लिए काफी लाभकारी है। उन्होंने कहा कि अब यहाँ के छात्र भी किताबों की दुनिया में डिजिटल हो जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि यह लाइब्रेरी शिक्षकों की कमी जैसी समस्याओं की भरपाई कर सकती है और छात्रों के लिए सस्ता विकल्प भी है।

आराध्या ई लाइब्रेरी के डायरेक्टर सुजीत कुमार ने बताया कि यहां एक साथ दर्जनों छात्र ई-लाइब्रेरी में पढ़ सकते हैं। इस दौरान मुख्य रूप से आलोक प्रताप, कमला राम, विकास कुमार, मिथिलेश कुमार, अजित कुमार, गणेश उपाध्याय, विशाल कुमार आदि उपस्थित थे।