अमांव गांव में हाई टेंशन तार टूटने से लगी आग, पांच बीघा गेहूं की फसल राख
​​​​​​​

चंदौली जिले के शहाबगंज क्षेत्र के अमांव गांव में शुक्रवार को 11 हजार वोल्टेज हाईटेंशन तार टूटने से आग लगने से करीब आधा दर्जन किसानों की फसल जलकर खाक हो गई।
 

शहाबगंज क्षेत्र के अमांव गांव में हादसा

फायर टीम ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया 
 

चंदौली जिले के शहाबगंज क्षेत्र के अमांव गांव में शुक्रवार को 11 हजार वोल्टेज हाईटेंशन तार टूटने से आग लगने से करीब आधा दर्जन किसानों की फसल जलकर खाक हो गई। करीब 5 बीघा खेत में लगे गेहूं की फसल को क्षति हुई है। बाद में ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया। 

बताया जा रहा है कि आग लगने का ये हादसा सुबह करीब साढ़े 9 बजे के आसपास हुआ था, फिर भी आग तेजी से फैल गयी। लगातार आग की घटनाओं से भी लोग सबक नहीं ले रहे हैं।

 बताया जाता है कि सबसे पहले अमांव  गांव के मसोई माइनर के पास खेत में बिजली का तार टूटकर गिरने से आग लग गई। लोग कुछ समझ पाते कि आग ने भयानक रूप ले लिया। लपटें इतनी तेज और भयानक रूप से बढ़ रही थी कि देखते ही देखते एक बड़े क्षेत्र को अपने आगोश में ले लिया। इस दौरान मौके पर जुटे ग्रामीणों आग बुझाने का काफी प्रयास किये। बाद में हालत बेकाबू होता देख फायर ब्रिगेड को बुलाया गया तब तक के प्रयास के बाद आग पर काबू पा लिया गया था। 

हालांकि, तब तक जगदीश पाठक, छोटू चौहान, रमेश, आनन्द, राकेश, अशोक के खेत में लगा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। किसानों की सूचना पर हल्का लेखपाल मनीष गुप्ता भी मौके पर पहुंचे और फसल की हुई बर्बादी का आकलन किया और लोगों को जल्द मुआवजा दिलाने की बात कही।