अज्ञात कारणों से लगी आग में भुड़कुड़ा और बरियारपुर की 5 किसानों की फसल जली
 

चंदौली जिला के इलिया थाना अंतर्गत भुडकुडा तथा बरियारपुर गांव के सिवान में अज्ञात कारणों से लगी आग से पांच किसानों का कुल 8 बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई।
 

चंदौली में जारी है आगजनी से फसल जलने का सिलसिला
किसानों की 8 बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर हुई राख

ग्रामीण तथा फायर ब्रिगेड की जवानों ने बुझाई आग

 

चंदौली जिला के इलिया थाना अंतर्गत भुडकुडा तथा बरियारपुर गांव के सिवान में अज्ञात कारणों से लगी आग से पांच किसानों का कुल 8 बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों के अथक प्रयास तथा फायर ब्रिगेड ने आग बुझायी। जिससे आगे और फसल को जलने से बचाया जा सका।

  दोपहर के वक्त लूं के थपेड़ों के बीच भुडकुडा गांव के सिवान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग से अशोक मौर्य का फसल धूं-धूं कर जलने लगा देखते ही देखते कई किसानों के खेतों तक आग फैल गई। ग्रामीण आग बुझाने के लिए खेत की तरफ दौड़ पड़े और आग बुझाने में जुट गए वहीं फायर ब्रिगेड भी आकर आग बुझाने में जुट गयी तब तक आग बढ़ते हुए पास के बरियारपुर गांव के सिवान तक फैल गई। जिसमें भुडकुडा गांव के अशोक मौर्य का तीन बीघा, राम अधार मौर्य 2 बीघा, श्रीनिवास 10 विश्वा, अरविंद मौर्या 10 विश्वा तथा बरियारपुर के किसान रामदास सिंह का दो बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। वहीं दोनों गांव के सिवान में ठूंठ भी जलकर राख हो गयी। 

कहा जा रहा है कि अगर फायर ब्रिगेड ने आग बुझाने में तत्परता दिखाई नहीं तो कई और किसानों की फसल जलकर राख हो गई होती। मौके पर पहुंचे राजस्व विभाग के लेखपाल ने किसानों के फसल की हुई क्षति का आकलन कर रिपोर्ट उपजिलाधिकारी को प्रेषित करने की बात कही।