बरहुआ गांव शार्ट सर्किट से लगी आग, सुशील मौर्य की पूरा गृहस्थी जलकर खाक

घंटों तक प्रयास करके कुएं से पानी निकाल कर ग्रामीण आग बुझाने में कामयाब हो गए मगर तब तक घर में रखा तिलहन, अनाज, कपड़ा सब कुछ जलकर राख हो गया।
 

विद्युत शार्ट सर्किट से सुशील मौर्य के मकान में लगी आग

लाखों का माल जलकर हुआ राख

फायर ब्रिगेड भी नहीं आया काम

चंदौली जिला के चकिया कोतवाली अंतर्गत बरहुआ गांव में मंगलवार की सुबह विद्युत सार्ट सर्किट से लगी आग से सुशील मौर्य का पूरा गृहस्थी जलकर खाक हो गया।
सूचना के बाद भी फायर ब्रिगेड के न पहुंचने पर ग्रामीणों ने अथक प्रयास कर कुएं से पानी निकालकर घंटों बाद आग को बुझाने में सफलता पाई, मगर तब तक घर में रखा 15 बोरा सरसों,6 बोरा गेहूं, कीमती कपड़ा सहित गृहस्थी का पूरा सामान जलकर राख हो गया।


   सुशील मौर्य के घर के लोग सुबह के वक्त खेती बाडी के काम में व्यस्त थे इस बीच उनके घर में विद्युत शार्ट सर्किट से आग लग गई और कुछ ही देर में आग पूरे मकान में फैल गई जिसके कारण मकान के अंदर रखा गेहूं, सरसों तथा बड़े-बड़े बॉक्स में रखे कीमती कपड़े जलने लगे। आग की लपटों से उठते धुंआ को देखकर आसपास के ग्रामीण दौड़ पड़े और डायल 112 नंबर को फोन कर सूचना देने का प्रयास किया है, लेकिन फोन रिसीव न होने के कारण ग्रामीण आग बुझाने में खुद जुड़ गए काफी देर बाद फोन रिसीव होने के बाद भी फायर ब्रिगेड की वाहन मौके पर नहीं आई।


 घंटों तक प्रयास करके कुएं से पानी निकाल कर ग्रामीण आग बुझाने में कामयाब हो गए मगर तब तक घर में रखा तिलहन, अनाज, कपड़ा सब कुछ जलकर राख हो गया। अग्निकांड में लाखों रुपए के छती होने का अनुमान लगाया गया है। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मनोज सिंह ने घटना की सूचना तहसील प्रशासन को दे दी है। वहीं अग्निकांड में हुए नुकसान के क्षतिपूर्ति का मांग किया है।