बिजली की चिंगारी से जली है 8 बीघा गेहूं की फसल, पीड़ितों ने की मुआवजे की मांग
​​​​​​​

चंदौली जिले के चकिया तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले हेतिमपुर ग्राम सभा में 33000 के बिजली के शॉर्ट सर्किट होने से लगभग आठ बीघे में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।
 

हेतिमपुर ग्राम सभा में लगी थी आग

मौके पर हीं पहुंची फायर ब्रिगेड

 बिजली के तार में शॉर्ट सर्किट से लगी आग 

 

 चंदौली जिले के चकिया तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले हेतिमपुर ग्राम सभा में 33000 के बिजली के शॉर्ट सर्किट होने से लगभग आठ बीघे में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। वहीं पीड़ितों ने प्रशासन से मदद व मुआवजा मांगा है।

जानकारी में बताया जा रहा है कि शुक्रवार को दोपहर लगभग 2 बजे अहरौरा से मेन सप्लाई में चिंगारी निकलने से फसल जलने का अनुमान है। यह सप्लाई बाबा जागेश्वर नाथ पावर हाउस पर जाती है। इसी  33,000 बिजली के तार से शॉर्ट सर्किट हो जाने के कारण लगभग 8 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी ।

लोगों ने बताया कि मौके फायर ब्रिगेड की गाड़ी न पहुंचने पर ग्रामीणों ने सूझबूझ दिखाते हुए लाठी डंडे व नहर से बाल्टी का पानी फेंक कर आग पर काबू पाया । आगलगी से प्रभावित किसानों में अरविंद कुमार सिंह पिता स्वर्गीय कृष्ण मुरारी सिंह एक बीघा, श्याम बिहारी पिता स्वर्गीय सहादुर 9 बिस्वा, रामकेश पिता स्वर्गीय सहादुर 7 बिस्वा, मोहन साव पिता स्वर्गीय लाल जी 18 बिस्वा, संग्राम पिता स्वर्गीय घुटरु कोहार 15 बिस्वा, रामविलास पिता मोहन पाल 2 बीघा शामिल हैं।

 इस अगलगी की घटना से कई  किसानों के चेहरे पर मायूसी छा गई। लोगों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है। वहीं मौके पर पहुंचे लेखपाल ने अपनी रिपोर्ट तहसील को देने की बात कही है।

घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे कस्बा के लेखपाल आशुतोष सिंह, ग्राम प्रधान पति रामाश्रय, अरविंद सिंह, योगेश्वर सिंह, रामभरोस जायसवाल, मेवालाल मौर्य, श्याम बिहारी मौर्य,अनिल मोदनवाल के साथ-साथ सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।