वन विभाग को मिली बड़ी सफलता, अवैध खनन के बड़े पत्थरों से लदी ट्रक को किया सीज
 

 अंततः कुदारन के पास वन विभाग की टीम ने ट्रक को ओवरटेक करके रोक लिया और ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। ट्रक को लेकर रामनगर स्थित काशी वन्य जीव प्रभाव के मुख्यालय पहुंचे।
 

प्रतिबंधित ललमनिया पहाड़ी से खनन कर निकल गए थे बड़े पत्थर

चंद्रप्रभा रेंज के वन कर्मियों ने ट्रक का पीछा कर मिर्जापुर के कुदारन में पकड़ा

पत्थर माफियाओं ने रेंजर की जीप को पलटने का किया प्रयास

काशी वन्य जीव प्रभाग के चंद्रप्रभा रेंज की प्रतिबंधित ललमनिया पहाड़ी से अवैध खनन कर निकाले गए बड़े पत्थरों के सिल्ली से लोड ट्रक को पीछा कर वन कर्मियों ने अहरौरा थाना क्षेत्र के कुदारन के पास ट्रक को रोककर ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया, और ट्रक को रामनगर स्थित काशी वन्य जीव प्रभाग के मुख्यालय  ले जाकर सीज कर दिया।

बताते चलें कि गिरफ्तार ट्रक ड्राइवर लालू और ट्रक मालिक दोनों चकिया कोतवाली क्षेत्र के हिनौती दक्षिणी गांव के निवासी है। ट्रक का पीछा करने के दौरान पत्थर माफियाओं के साथियों ने चंद्रप्रभा रेंजर की गाड़ी को अपने वाहनों के जरिए ओवरटेक कर पलटने का भी प्रयास किया।

प्रतिबंधित ललमनिया पहाड़ी पर अवैध खनन कर बड़े पत्थरों की सिल्ली को निकाल कर क्रेन के जरिए ट्रक पर लादे जाने की सूचना पर सोमवार की सुबह चंद्रप्रभा रेंजर विनोद पांडेय अपने सहयोगी वन कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे तब वन कर्मियों को देखकर तीन बड़े पत्थरों की सिल्ली से लदा ट्रक लेकर पत्थर माफिया भागने लगे। और छुछाड के रास्ते होते हुए वाराणसी शक्ति नगर मार्ग पर स्थित मिर्जापुर जनपद के अहरौरा थाना क्षेत्र के कुदारन गांव के पास पहुंच गए। जिस पर रेंजर ने ट्रक का पीछा आरंभ कर दिया। पीछा करने के दौरान पत्थर माफिया के गुरुओं ने अपने वाहनों से रेंजर की जीप को ओवरटेक कर पलटने का प्रयास किया लेकिन वे सफल नहीं हो सके।

 अंततः कुदारन के पास वन विभाग की टीम ने ट्रक को ओवरटेक करके रोक लिया और ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। ट्रक को लेकर रामनगर स्थित काशी वन्य जीव प्रभाव के मुख्यालय पहुंचे। और ट्रक को वन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत सीज कर दिया। वन विभाग की कार्रवाई से पत्थर खनन माफियाओं में हड़कंप मची रही।

चंद्रप्रभा रेंजर विनोद पांडेय ने बताया कि भाग रहे ट्रक का पीछा करते समय खनन माफिया के वाहन सवार साथियों ने उनकी गाड़ी को ओवरटेक कर पलटने का प्रयास किया लेकिन सतर्कता के कारण खनन माफिया का प्रयास सफल हो गया। ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है उन्होंने बताया कि ट्रक हिनौती दक्षिणी गांव का है।
उन्होंने बताया कि ट्रक को सीज करने के बाद उसके अधिग्रहण की कार्यवाही की रिपोर्ट डीएफओ दिलीप श्रीवास्तव को भेज दी गई है।