सरैया गांव के पंचायत भवन पर लगा निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर, ग्राम के प्रधान मनोहर केशरी की पहल
 

   इस दौरान ग्राम प्रधान मनोहर केशरी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में समय-समय पर नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन नितान्त जरूरी कार्य है। इस तरह के आयोजन से गांव के गरीब जनता को स्वास्थ्य की बेहतर सुविधा गांवो में ही प्रदान हो जाती है।
 

550 मरीजों का हुआ मुफ्त इलाज

सभी को जांच तथा दवाएं सब कुछ मिला फ्री

बसाढी के ग्राम के प्रधान मनोहर केशरी की पहल

एएल हॉस्पिटल की ओर से मिली सुविधाएं

चंदौली जिला के शहाबगंज विकासखंड अंतर्गत पंचायत भवन सरैया के प्रांगण में रविवार को नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न रोगों के कुल 550 मरीजों का पंजीकरण किया गया तथा नि:शुल्क दवा वितरण की गई।

 बताते चलें कि वाराणसी के ए.एल हॉस्पिटल न्यूरो एवं ट्रामा सेंटर की तरफ से आयोजित स्वास्थ्य शिविर में स्त्री रोग, हड्डी रोग, नेत्र रोग, बाल रोग, दंत रोग, काय चिकित्सा, शल्य-चिकित्सा, कैंसर सहित विभिन्न रोगों का जांच वरिष्ठ तथा अनुभवी चिकित्सकों द्वारा किया गया। वहीं मरीजों को निःशुल्क दवाई भी उपलब्ध कराई गई। इसके अलावा ब्लड़ शुगर, बीएमडी, बीएमआई, हेमोग्लोबिन, ईसीजी आदि का निशुल्क जांच सूक्ष्मता पूर्वक किया गया।

   इस दौरान ग्राम प्रधान मनोहर केशरी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में समय-समय पर नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन नितान्त जरूरी कार्य है। इस तरह के आयोजन से गांव के गरीब जनता को स्वास्थ्य की बेहतर सुविधा गांवो में ही प्रदान हो जाती है। तथा गांव में स्वास्थ्य की बेहतर सुविधा पाकर लोग स्वस्थ हो सकेंगे। ए एल हॉस्पिटल के एम डी डॉ ए.के.सिंह ने बताया कि हॉस्पिटल में निःशुल्क ओपीडी गुरूवार को उपलब्ध रहता है, ऑपरेशन की सुविधा भी मिलती है।

 इसके पूर्व शिविर का शुभारंभ डॉ ए के  सिंह ग्राम प्रधान मनोहर केशरी ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के तैल चित्र पर दीप प्रज्वलित करके किया। इस अवसर पर वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर वंदना सिंह, डॉ. आर . के.मिश्रा, डॉ. डी सी यादव, डॉ.रवि सिंह, डॉ शशांक यादव, दीपक ,सूरज के अलावा भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।