वन संपदा को प्रधानजी कर रहे खराब, सड़क किनारे पटरी निर्माण की शिकायत
​​​​​​​

चंदौली जिले के चकिया विकासखंड के ग्राम सभा दिरेहू बैरा मुख्य मार्ग के दोनों तरफ पटरी पर मनरेगा के तहत प्रतिबंधित वन क्षेत्र से मिट्टी खनन कर ग्राम प्रधान द्वारा पटरी का निर्माण कराया जा रहा है।
 

ग्राम प्रधान द्वारा कराया जा रहा पटरी का निर्माण

ग्रामीणों ने की है शिकायत

रेंजर करा रहे हैं मामले की जांच

 

चंदौली जिले के चकिया विकासखंड के ग्राम सभा दिरेहू बैरा मुख्य मार्ग के दोनों तरफ पटरी पर मनरेगा के तहत प्रतिबंधित वन क्षेत्र से मिट्टी खनन कर ग्राम प्रधान द्वारा पटरी का निर्माण कराया जा रहा है। इस निर्माण कार्य को लेकर ग्रामीणों में रोष है। ग्रामीणों का आरोप है कि इससे प्राकृतिक वन संपदा के नष्ट होने का खतरा पैदा हो गया है।

 बता दें कि ग्राम सभा दीरेहूं के प्रधान पति द्वारा चकिया बैरा मुख्य मार्ग पर मनरेगा के तहत सड़क के दोनों तरफ मानक के विपरीत प्रतिबंधित वन क्षेत्र से मिट्टी खनन कर निर्माण कराया जा रहा है। जिसको लेकर स्थानीय निवासियों में आक्रोश है। 

आपको बता दें कि यहां पहाड़ी जंगल और अन्य वन संपदा के किसी भी प्रकार खनन करना, क्षति पहुंचाना, वन संपदा को नष्ट करना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है। इसके बावजूद मुख्य मार्ग पर ग्राम प्रधान द्वारा मनरेगा के तहत खनन कर सड़क की दोनों पटरी को अवैध रूप से बनवाया जा रहा है ।

इस सम्बन्ध में चकिया रेंजर अश्विनी चौबे ने बताया कि प्राकृतिक वन संपदा को क्षति पहुंचाना खनन करना पूर्णत अवैध है। यहां सड़क किनारे पटरी निर्माण की शिकायत मिली है। मामले की जांच की जाएगी। जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।