जल जीवन मिशन की टीम को BDO ने दिखायी हरी झंडी, गांव-गांव जाकर करेंगे प्रचार
 

चंदौली जिले के शहाबगंज इलाके में जल जीवन मिशन जागरूकता वाहन को विकास खण्ड कार्यालय परिसर से शुक्रवार को हरी झंडी दिखाकर बीडीओ दिनेश सिंह व ग्रामप्रधान मुन्ना भास्कर ने रवाना किया।
 

टीम देगी ग्रामीणों को स्वच्छता की देगी जानकारी

जल जीवन मिशन का भी करेगी प्रचार

गांव-गांव घूमेगा जल जीवन मिशन का जागरूकता वाहन

 

चंदौली जिले के शहाबगंज इलाके में जल जीवन मिशन जागरूकता वाहन को विकास खण्ड कार्यालय परिसर से शुक्रवार को हरी झंडी दिखाकर बीडीओ दिनेश सिंह व ग्रामप्रधान मुन्ना भास्कर ने रवाना किया। टीम गांव -गांव जाकर स्वच्छता के बाबत लोगों को जागरूक करने का कार्य नुक्कड़ नाटक के माध्यम से करेंगे। 

बताया जा रहा है कि इसके पूर्व ब्लाक परिसर में नुक्कड़ नाटक दिखाकर लोगों को जागरूक किया गया। इस मौके पर बीडीओ दिनेश ने कहा कि दूषित जल का प्रयोग व वातावरण का प्रदुषित होना मुख्य कारण है। इसलिए अपने आसपास की जगह को साफ सुथरा रखना जरूरी है। खाने पीने के दौरान स्वच्छ व साफ जल का प्रयोग करना चाहिए। क्योंकि सभी बीमारियों की जड़ गंदगी है। 


इस सम्बंध में खंड विकास अधिकारी ने बताया कि आमजन को स्वच्छ जल उपलब्ध कराने के लिए ही जल जीवन मिशन की शुरुआत की गई है। इस योजना के तहत नल के द्वारा हर घर को स्वच्छ जल दिया जायेगा। 

वहीं मौके पर मौजूद ग्राम प्रधान मुन्ना भास्कर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की बड़ी आबादी स्वच्छ जल पीने से मरहूम है। दिन प्रतिदिन घट रहे जल स्तर के कारण आने वाला समय बहुत ही कष्टकारी होगा। इसलिए सरकार गांव-गांव जल जीवन मिशन के तहत पानी टंकी लगाकर पानी उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है। 

इस दौरान बिरेन्द बाबू, एडीओ अजय कुमार, प्रधान असगर अली, रामसूचित दूबे, जल जीवन मिशन के ज्ञानी त्रिपाठी, माही त्रिपाठी, राजेन्द्र  प्रसाद, सुजीत, धर्मराज सहित आदि कर्मचारी उपस्थित रहे।