जलकल विभाग द्वारा खोदे गए गड्ढे बने हैं जानलेवा, सड़कों पर खूब फैला कीचड़

चंदौली जिले के शहाबगंज इलाके में जल जीवन मिशन के तहत जलकल विभाग द्वारा जल आपूर्ति के लिए पाईप बिछाने के लिए खोदे जा रहे गढ्ढे आमजन के लिए परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं।
 

जल जीवन मिशन के ठेकेदारों की मनमानी

लोगों के लिए बन रहा परेशानी का सबब

सेमरा नहर से गुजरे अमरसीपुर मार्ग का हाल बेहाल

चंदौली जिले के शहाबगंज इलाके में जल जीवन मिशन के तहत जलकल विभाग द्वारा जल आपूर्ति के लिए पाईप बिछाने के लिए खोदे जा रहे गढ्ढे आमजन के लिए परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं। बरसात होने के साथ ही सड़कों पर कीचड़ ही कीचड़ होता जा रहा है, जिससे राहगीरों का गुजरना मुश्किल होता जा रहा है। 

बताया जा रहा है कि सबसे बुरा हाल सेमरा नहर से गुजरी अमरसीपुर मार्ग का है, जहां पर पूरी सड़क कीचड़ से  भरी हुयी है। उक्त सड़क से पैदल चलने वाले राहगीरों का गुजरना मुश्किल हो गया है। वहीं दो पहिया वाहनों का भी बुरा हाल है, जिसको लेकर ग्रामीणों में रोष देखा जा रहा है।

जल जीवन मिशन के तहत गांव-गांव पानी की आपूर्ति के लिए गलियों, सड़कों को तोड़कर गढ्ढे खोदे जा रहे हैं। जिससे पाईप बिछाई जा सके। गढ्ढा खोदकर पाईप लगा दिया गया है। लेकिन गढ्ढे खोदने के दौरान निकली मिट्टी अवशेष बचे सड़कों पर फैला दिया जाता है, उसको ठीक करने की जहमत जल निगम के ठेकेदार नहीं उठाते हैं, जिससे हल्की हल्की बरसात में ही कीचड़ से पूरा रास्ता भर जाता है। 

रास्ते में कीचड़ भरने से लोगों का गुजरना मुश्किल होता जा रहा है। वहीं जो गढ्ढे खोदे गए हैं, उनकी मरम्मत भी नहीं की जा रही है, जो रास्ते में आने जाने वाले लोगों के लिए जानलेवा साबित हो सकते हैं।