PP मीणा की पहल चकिया को मिली मोबाइल टॉयलेट, फागिंग मशीन जैसी सुविधा, विधायक ने दिखायी झंडी

 

चंदौली जिला के चकिया ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एवं नगर प्रशासक प्रेम प्रकाश मीणा ने नगर पंचायत चकिया की सफाई व्यवस्था को और भी सुदृढ़ करने हेतु मोबाइल टॉयलेट फागिंग मशीन कई डस्टबिन उपलब्ध कराया है, जिसे नगर में लगाकर पहले से भी और सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ किया जा सके।

   बता दें कि चकिया नगर में दो मोबाइल टॉयलेट को लगाने के लिए विधायक शारदा प्रसाद ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वही नगर में एक और फागिंग मशीन 50 छोटे डस्टबिन तथा चार बड़े डस्टबिन भी लगाए गए। मोबाइल टॉयलेट को लगाए जाने से चकिया नगर के अलावा बाहर के लोगों को इसकी भरपूर सुविधा मिल सकेगी, वही फागिंग मशीन के प्रयोग में लाने से मच्छरों तथा के संक्रामक बीमारियों से भी छुटकारा मिलेगा।

     इस दौरान विधायक शारदा प्रसाद ने कहा कि नगर को स्वच्छ एवं साफ सुथरा रखना हर व्यक्ति की जिम्मेदारी है लोग कहीं भी खुले में शौच ना करें घरों में बने शौचालय तथा नगर में बने स्वच्छ शौचालय का प्रयोग करें जरूरत पड़ने पर मोबाइल टॉयलेट का भी उपयोग करें लेकिन कहीं से किसी भी तरह की गंदगी बाहर ना होने पाए वही कूड़ा करकट को डस्टबिन में डाल कर नगर को पूरी तरह से स्वच्छ रखें, जिससे चकिया को आदर्श नगर पंचायत कहने में गौरवान्वित महसूस हो सके।

   ज्वाइंट मजिस्ट्रेट तथा नगर प्रशासक प्रेम प्रकाश मीणा ने कहा कि लोगों को स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इन दिनों डेंगू जैसी खतरनाक बीमारी पांव पसार चुकी है। ऐसी स्थिति में लोग गंदगी से बचाव के प्रति पूरी सतर्कता बरतें तथा स्वच्छता अपनाकर खुद स्वस्थ रहें एवं दूसरों को स्वस्थ रहने की सलाह दें। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत चकिया को और बेहतर बनाने में जो भी जरूरत महसूस होगी उसे पूरा करने का काम किए जाने में कोई भी कोताही नहीं बरती जाएगी।

    इस दौरान अधिशासी अधिकारी मेंही लाल गौतम, सभासद प्रमोद कुशवाहा, अनिल केशरी, वैभव मिश्रा, उमेश शर्मा आदि लोग मौजूद रहे।