किसान विकास मंच ने विधायक को सौंपा पत्रक, 52 की जगह 70 कुंटल प्रतिहेक्टर धान खरीद कराने की मांग
​​​​​​​

शहाबगंज इलाके में किसान विकास मंच की बैठक रविवार को क्षेत्रीय सहकारी समिति के परिसर में सम्पन्न हुई, जहां किसानों ने बैठक कर धान खरीद की सीमा 52 कुंटल प्रतिहेक्टर से बढ़ाकर 70 प्रति हेक्टेयर करने का मांग करते हुए क्षेत्रीय विधायक कैलाश आचार्य को पत्र सौंपा।
 

किसानों ने विधायक को बतायी अपनी समस्याएं

धान की खरीद की सीमा बढ़ाने की मांग

पराली जलाने की समस्या पर भी खींचा ध्यान

 

चंदौली जिले के शहाबगंज इलाके में किसान विकास मंच की बैठक क्षेत्रीय सहकारी समिति के परिसर में सम्पन्न हुई, जहां किसानों ने बैठक कर धान खरीद की सीमा 52 कुंटल प्रतिहेक्टर से बढ़ाकर 70 प्रति हेक्टेयर करने का मांग करते हुए क्षेत्रीय विधायक कैलाश आचार्य को पत्र सौंपा।

इस दौराम किसान विकास मंच के प्रवक्ता जयनाथ सिंह ने कहा कि सरकार पूर्व व पश्चिम के किसानों को एक ही तराजू पर तौल रही है, जबकि चन्दौली के किसानों ने कड़ी मेहनत के बल पर धान उत्पादन की क्षमता बढ़ा लिया है। ऐसी दशा में एक हेक्टेयर में 52 कुंटल धान खरीद करने की सीमा से किसानों के सामने समस्या होगी। इसलिए इस सीमा को बढ़ाकर 70 कुंटल प्रतिहेक्टर करना होगा। वहीं पराली प्रबंधन का कोई ठोस निवारण नहीं करने के कारण किसान पराली जलाने को विवश हैं, जिससे अगामी गेंहू की बुआई समय पर हो सके। 

किसानों ने कहा कि यदि सरकार तानाशाही का परिचय देते हुए मुकदमा दर्ज कराने का कार्य करेगी तो हम किसान इसको भी झेलने को तैयार हैं। सरकार को किसानों की समस्या को समझते हुए आदेश देना चाहिए। सरकार अगर कोई चीज थोपेगी तो इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। 

इस दौरान अशोक द्विवेदी, सुरेश मौर्या, चिरंजीवी पटेल, इन्द्रदेव यादव,विकेश सिंह, पिंटू सिंह, बद्री यादव, सुदामा यादव, गणेश तिवारी, गोपाल, टुनटुन सिंह, राधेश्याम पाण्डेय उपस्थित रहे। संचालन राम अवध सिंह ने किया।