बसाढी गांव के मनरेगा के धन से खरौझा गांव में हो गई जेसीबी से तालाब की खुदाई, अब होगा मुकदमा दर्ज 
​​​​​​​

चंदौली जिला के शहाबगंज विकासखंड अंतर्गत खरौझा गांव में सिंचाई विभाग की भूमि पर तालाब निर्माण किए जाने हेतु की गई खुदाई को शनिवार को पटवा दिया गया है।
 

जांच में पहुंचे सिंचाई विभाग के अधिकारी

खुदाई की गयी जमीन को पटवाकर कराया समतल

अब होगी खुदवाने वाले पर कार्रवाई

 

चंदौली जिला के शहाबगंज विकासखंड अंतर्गत खरौझा गांव में सिंचाई विभाग की भूमि पर तालाब निर्माण किए जाने हेतु की गई खुदाई को शनिवार को पटवा दिया गया है। तथा अवैध ढंग से तालाब निर्माण किये जाने वाले क्षेत्र पंचायत सदस्य के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराकर करवाई किए जाने की संस्कृति की गई है।

 बताते चलें कि खरौझा गांव में 175 नंबर में सिंचाई विभाग के ताल की भूमि दर्ज है। जिसमें पिछले दिनों बसाढी ग्रामसभा के क्षेत्र पंचायत सदस्य शिवशंकर गुप्ता ने अपने ग्राम पंचायत की आईडी पर मनरेगा के तहत जेसीबी लगाकर रातों-रात खरौझा गांव में तालाब की खुदाई शुरू कराई। तथा मनरेगा के तहत 25 मजदूरों का मजदूरी प्रतिदिन के हिसाब से बनाया गया। तालाब बनाए जाने हेतु विधिवत मेढ का निर्माण भी कर दिया गया।

 जिसकी सूचना अगले दिन सिंचाई विभाग को मिलते ही विभागीय अधिकारियों ने निर्माण कर रहे शिव शंकर गुप्ता को नोटिस तामील कर कार्य पर रोक लगा दिया। शनिवार को चंद्रप्रभा प्रखंड के अधिशासी अभियंता सहित पूरी टीम मौके पर जा धमकी। और अवैध ढंग से खुदाई कार्य में संलिप्त क्षेत्र पंचायत सदस्य को मौके पर बुलाया जिस पर उसने अपनी गलती स्वीकार कर खुदाई की गई जमीन का समतलीकरण करा दिया।

 इस मामले में सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता राकेश तिवारी ने बताया विभागीय भूमि में अवैध ढंग से निर्माण कार्य कराए जाने के मामले में क्षेत्र पंचायत सदस्य शिव शंकर गुप्ता को पहले ही नोटिस दी गई है अब उनके विरुद्ध प्राथमिक दर्ज किए जाने की करवाई की तैयारी की जा रही है। 

इस अवसर पर चंद्रप्रभा  प्रखंड के अधिशासी अभियंता सर्विस चंद्र सिंहा, सहायक अभियंता राकेश तिवारी, राजकुमार, बनारसी प्रसाद, अवनीश कुमार धीरेन्द्र तिवारी सहित कई कर्मचारी मौके पर मौजूद रहे।