महीनों से टूटी पड़ी है लेहरा साख माईनर, गंदे नाले में बह रहा है सिंचाई का पानी
 

नहर के टूटने से कई किसानों के खेतों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। सूचना के बाद भी विभागीय अधिकारी नहर मरम्मत कराने में टालमटोल कर रहे हैं।
 

सिंचाई विभाग के अधिकारी मस्त

सिंचाई के लिए परेशान हो रहे किसान परेशान

जरा इसको भी देख लीजिए डीएम साहब

चंदौली जिला के शहाबगंज विकासखंड अंतर्गत लतीफशाह बांध के राइट कर्मनाशा नहर के मनकपड़ा हेड से निकली लेहरा साख राजवाहा लेहरा गांव के समीप बीते एक माह से टूटा पड़ा हुआ है। जिसके कारण नहर खुलने पर खेतों के सिंचाई का पानी गंदे नाले में बह रहा है।

बताते चलें कि नहर के टूटने से कई किसानों के खेतों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। सूचना के बाद भी विभागीय अधिकारी नहर मरम्मत कराने में टालमटोल कर रहे हैं। जिससे किसान गेहूं के आखिरी सिंचाई के लिए इन दिनों काफी परेशान नजर आ रहे हैं।

  लेहरा साख माइनर से मनकपड़ा, पड़रिया, बिशुनपुरवां, कटवांमाफी, लेहरा खास, सिरसिया, कनेरा, बड़ौरा सहित दर्जनों गांव के किसानों की खेतों की सिंचाई होती है। सिंचाई के लिए इन गांवों के किसानों को इसी माईनर का ही सहारा है, जबकि लेहरा और सिरसिया गांव के बीच में 8 से 10 फीट तक नहर एक माह पूर्व से टूटी पड़ी हुई है।

जिससे आसपास के गांवों के किसानों को गेहूं की फसल की दूसरी सिंचाई के वक्त ही पानी नहीं मिल पाया। किसी तरह बोरिंग के सहारे किसान फसल को बचाने में लगे रहे। इस दौरान किसानों ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को मामले से अवगत कराया जिस पर नहर को मरम्मत कराने के लिए 4 से 5 दिन का वक्त मांगा गया था बावजूद एक माह बीत रहे हैं आज तक नहर की मरम्मत नहीं कराई गई और पुनः उसी कंडीशन में नहर को खोल दिया गया। जिससे सिंचाई का पानी गंदे नाले में बह रहा है। बावजूद विभागीय अधिकारी मौन साधे हुए हैं।

   इस संदर्भ में जेई मनीराज यादव का कहना है कि गर्मी के दिनों में नहर पूरी तरह से बंद रहेगी इस दौरान टूटे नहरों की मरम्मत करा दी जाएगी।