स्वच्छता जागृति दिवस का हुआ आयोजन, चकिया विधायक व उप जिलाधिकारी रहे मौजूद
 

आदर्श नगर पंचायत चकिया के सामुदायिक भवन में स्वच्छता जागृति दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में चकिया विधायक कैलाश आचार्य तथा एसडीएम चकिया कुंदन राज कपूर मौजूद रहे।
 

 मिले कई स्वच्छता सहायक उपकरण

नगर की साफ सफाई व्यवस्था  संचालन में मिलेगी सहूलियत

 

चंदौली जिले के चकिया इलाके में  स्वच्छ भारत मिशन अभियान के अंतर्गत स्वच्छ वातावरण प्रोत्साहन समिति की सक्रियता सुनिश्चित करने के लिए आदर्श नगर पंचायत चकिया के सामुदायिक भवन में स्वच्छता जागृति दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में चकिया विधायक कैलाश आचार्य तथा एसडीएम चकिया कुंदन राज कपूर मौजूद रहे।


 चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में नगर के प्रत्येक वार्ड में बनाई गई स्वच्छता समिति के अध्यक्ष सचिव व अन्य सदस्य सहित वार्ड के सभासद मौजूद रहे। उक्त कार्यक्रम में नगर पंचायत चकिया के प्रत्येक वार्ड में समय से सफाई व्यवस्था तथा घरों के कूड़े का उचित निस्तारण नालों की साफ सफाई सहित कई मामलों पर चर्चा हुयी। 


कस्बे में कीटनाशकों के छिड़काव, मच्छरों के प्रकोप से बचाव हेतु समय-समय पर फॉगिंग तथा खुले शौच आदि से मुक्ति के संबंध में प्रभावी उपाय अपनाने सहित अन्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए मौजूद लोगों को जागरूक किया गया।


 कार्यक्रम के दौरान स्वच्छता समिति के पदाधिकारी व सफाई कर्मचारियों को लाइट जैकेट कैप टी-शर्ट भी दिया गया। वहीं नगर पंचायत चकिया की सफाई व्यवस्था के बेहतर संचालन के लिए नए सफाई उपकरण को भी रवाना करने के लिए झंडी दिखायी गयी, जिसमें 1 मिनी टीपर,  22 हाथ ठेला कूड़ा गाड़ी, 10  ट्राई साइकिल विद बींस, 60 फाइबर 16 स्टील डस्टबिन इत्यादि को भी सफाई कर्मचारियों को सुपुर्द किया गया। 


सभी को  चकिया विधायक द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया है।  उक्त कार्यक्रम में नगर पंचायत चकिया के लिपिक राकेश रोशन, इकराम उल हक, गुलाब चंद्र, रोहित विश्वकर्मा, ओम प्रकाश, सफाई नायक रामसेवक सहित अन्य सफाई कर्मी मौजूद रहे।