पंप कैनालों के मरम्मत के काम में मनमानी, विधायक ने अपने आंखों से देखी काम की हकीकत 

गुरुवार को लघु डाल नहर खंड द्वारा कराये जा रहे कार्यों की जांच करने निकले विधायक कैलाश आचार्य सहित भाजपा नेताओं ने नेवाजगंज पश्चिम और पूर्वी पंप कैनाल का निरीक्षण किया।
 

चकिया इलाके में पंप कैनालों की अनदेखी

निर्माण कार्य में खूब हो रही है मानकों की अनदेखी

कमीशनखोर अफसरों का सिंचाई विभाग में बोलबाला

चंदौली जिले के चकिया क्षेत्र में लघु डाल नहर खंड में आधुनिकीकरण परियोजना के अंतर्गत चकिया विधानसभा क्षेत्र में कराये जा रहे पंप कैनालों के मरम्मत का कार्य चल रहा है। गुरुवार को विधायक कैलाश आचार्य, भाजपा जिलाध्यक्ष काशीनाथ सिंह और किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष अभिषेक मिश्रा ने संयुक्त रूप से विभागीय अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया।

आपको बता दें कि नेवाजगंज पूर्वी पंप कैनाल पर मानक के विपरीत कराए गए कार्यों पर विधायक ने लघु डाल के एक्सईएन को जमकर फटकार लगाई। लघु डाल नहर खंड की नहरों और पंप कैनालों के जीर्णोद्धार के लिए आधुनिकीकरण परियोजना के माध्यम से चकिया विधानसभा क्षेत्र के 11 पंप कैनालों को चयनित किया गया है।

 बताते चलें कि नेवाजगंज पश्चिमी पंप कैनाल में एक करोड़ 99 लाख, नेवाजगंज पूर्वी पंप कैनाल में एक करोड़ 32 लाख, बैरा पूर्वी पंप कैनाल में एक करोड़ 50 लाख, बैरा पश्चिमी पंप कैनाल में एक करोड़ 7 लाख, वनभीषमपुर पंप कैनाल में एक करोड़ 20 लाख, भूसी कृत पुरवा पश्चिमी पंप कैनाल में एक करोड़ 44 लाख, कौड़िहार पंप कैनाल पर एक करोड़ 51 लाख सहित कई पंप कैनालों पर लगभग 20 करोड रुपए की धनराशि से मरम्मत का कार्य कराया जा रहा है।

गुरुवार को लघु डाल नहर खंड द्वारा कराये जा रहे कार्यों की जांच करने निकले विधायक कैलाश आचार्य सहित भाजपा नेताओं ने नेवाजगंज पश्चिम और पूर्वी पंप कैनाल का निरीक्षण किया। ठेकेदार की ओर से मनमाने तरीके से नई साइड वाल की जगह पुरानी साइड वाल की मरम्मत करने, टेल पर बनाई गई नहर की नई साइड वाल में प्लास्टर के न होने, नहर में जगह-जगह पानी के हो रहे रिसाव और डिलीवरी में लगी पुरानी पाइपों को देखकर भड़के विधायक ने एक्सईएन बृजेश कुमार की फटकार लगाई। चेताया गुणवत्ता में कमी आई तो इसकी लिखित शिकायत शासन को की जाएगी।