पढ़ने में नहीं लगता था मन, मां ने डांटा तो नेहा ने फांसी लगाकर दे दी अपनी जान

चंदौली जिले में इंटर मीडिएट की छात्रा का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला है। घटना के बाद परिवार में हड़कंप मच गया और मामले की जानकारी पुलिस को दी गई।
 

इंटर की पढ़ाई का पड़ रहा था दबाव

मां ने डांटा तो नेहा ने उठाया आत्माघाती कदम

पिता चेन्नई में करते हैं नौकरी

चंदौली जिले में इंटर मीडिएट की छात्रा का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला है। घटना के बाद परिवार में हड़कंप मच गया और मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

जानकारी के अनुसार नेहा (20) पुत्री सुनील चौहान चकिया नगर के वार्ड नंबर 7 में अपनी दो बहनों के साथ रहती थी। वह इस वक्त इंटर की परीक्षा दे रही थी। पढ़ाई को लेकर नेहा की मां ने उसे डांटा वह काफी नाराज हो गई और शाम को मौका मिलते ही फांसी के फंदे पर झूल गई  ।आनन-फानन में परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे लेकिन डॉक्टरों ने नेहा को मृत बताया। जरा सी डांट की वजह से आत्महत्या जैसा कदम उठाने पर घर वाले भी हैरान हैं और उनका रो-रोकर बुरा हाल है। मामला पुलिस तक पहुंचा और टीम ने पूछताछ की है। लड़की के पिता चेन्नई में नौकरी करते हैं और यह सूचना मिलने के बाद घर के लिए रवाना हो गए हैं। 


परिजनों ने बताया कि 2023 में नेहा ने इंटर की परीक्षा दी थी लेकिन वह फेल हो गई थी। इसी वजह से उसकी मां बार-बार उस पर दबाव बना रही थी कि ज्यादा पढ़ाई करो और फेल नहीं होना है। इसको लेकर मां-बेटी में कई बार तनाव बढ़ जाता था।


बताया जा रहा है कि शुक्रवार को भी मां ने नेहा तो पढ़ाई करने के लिए कहा और बात न मानने पर डांट दिया। इससे नेहा आवेश में आ गई और फांसी लगाने जैसा आत्मघाती कदम उठाया। नेहा की मां सीमा देवी की मानें तो उसने बेटी की भलाई के लिए डांटा, उसे क्या पता था कि यह कदम उठा लेगी। 

 नेहा, उसकी दो बहनें और मां चकिया में अपने मामा के साथ ही रहते हैं। नेहा के पिता चेन्नई में जॉब करते हैं और बाकी परिवार चकिया में ही रहता है। नेहा के मामा परिवार की देखभाल करते हैं। संतान में नेहा सबसे बड़ी थी और उससे छोटी बहन शालू है, दूसरी बहन का नाम परिधि है। नेहा की आत्महत्या से छोटी बहनों का भी रो-रोकर बुरा हाल है और पड़ोस के लोगों को भी इस घटना पर विश्वास नहीं हो रहा है।


इस सम्बन्ध मे थाना अध्यक्ष चकिया अतुल कुमार प्रजापति ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर जांच की जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा।