एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम में पहुंचे विधायक, पौधरोपण करके बच्चों को दी जानकारी

सनातन समय से ही मनुष्य का जीवन पेड़ पर आधारित है। हम सभी का फर्ज है कि एक पेड़ अपने घर परिवार के लोगों के नाम पर लगाकर सुरक्षित व संरक्षित करें।
 

पर्यावरण व पौधारोपण पर बोले कैलाश आचार्य

बोले- पेड़ जीवन का आधार

बच्चों में चित्रकला, निबंध प्रतियोगिता का आयोजन

चंदौली जिले के शहाबगंज विकास क्षेत्र के रामशाला प्राथमिक विद्यालय में वन विभाग द्वारा वन महोत्सव का आयोजन किया गया। जहां क्षेत्रीय विधायक कैलाश आचार्य ने एक पेड़ मां के नाम के तहत पौधरोपण कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पेड़ जीवन का आधार है। सनातन समय से ही मनुष्य का जीवन पेड़ पर आधारित है। हम सभी का फर्ज है कि एक पेड़ अपने घर परिवार के लोगों के नाम पर लगाकर सुरक्षित व संरक्षित करें। पेड़ रहेगा तो ही जीवन रहेगा।

वहीं वन विभाग द्वारा विद्यालय के बच्चों में चित्रकला, निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें उत्तीर्ण छात्रों को पुरस्कृत कर हौसला बढ़ाया गया। साथ ही साथ पौधरोपण के प्रति छात्रों को जागरूक करते हुए पौधों का वितरण किया गया।

इस अवसर पर बीईओ अजय कुमार, भाजपा जिला उपाध्यक्ष डाक्टर प्रदीप मौर्या, मण्डल अध्यक्ष रिंकू विश्वकर्मा, चकिया रेंजर अश्वनी कुमार चौबे, हृदय नारायण सिंह, अरविन्द दूबे सहित वन विभाग के कर्मचारी व गणमान्य लोग उपस्थित रहे।