किसान इंटर कॉलेज सैदूपुर में होगी आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों की सीधी भर्ती की परीक्षा, जानिए किस तिथि और किस समय होगी परीक्षा

 एएसपी ने कहा कि परीक्षा केंद्र पर किसी शिक्षक, चपरासी या अन्य कोई भी स्टाफ मोबाइल नहीं रखेगा। परीक्षा केंद्र कंट्रोल रूम, गैलरी, और कक्ष सीसीटीवी कैमरे से युक्त होने चाहिए।
 

चंदौली जिला के चकिया तहसील क्षेत्र  में यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ की तरफ से आयोजित आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती परीक्षा के लिए किसान इंटर कॉलेज सैदूपुर को केंद्र बनाया गया हैं। आगामी 17 व 18 फरवरी को को दो सत्रों में परीक्षा कराई जाएगी। जिसको लेकर एडिशनल एसपी आपरेशन अनिल कुमार यादव ने बुधवार को किसान इंटर कॉलेज का दौरा किया। जहां केंद्र व्यवस्थापक को  भर्ती बोर्ड की तरफ से निर्धारित परीक्षा की नियम व शर्तें आदि के बारे में जानकारी दी।

 एएसपी ने कहा कि परीक्षा केंद्र पर किसी शिक्षक, चपरासी या अन्य कोई भी स्टाफ मोबाइल नहीं रखेगा। परीक्षा केंद्र कंट्रोल रूम, गैलरी, और कक्ष सीसीटीवी कैमरे से युक्त होने चाहिए। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक और दोपहर तीन बजे से पांच बजे तक दूसरे पाली की परीक्षा होगी। आधे घंटे पूर्व भर्ती बोर्ड के निर्देशानुसार परीक्षा की निर्धारित समय से परीक्षा केंद्र के गेट बंद कर दिए जाएगा। परीक्षा पूर्णतः नकलविहीन, शुचिता, पारदर्शिता, निष्पक्षतापूर्ण रूप से होनी है। उन्होंने केंद्र व्यवस्थापक को निर्देशित किया कि कमरों में सीसीटीवी कैमरा, रिकार्डिंग, शौचालय, बाउंड्री व प्रकाश एवं विद्युत की उचित व्यवस्था पूरी तरह सही हो। परीक्षार्थियों की सीटिंग व्यवस्था मानक के अनुरूप होगी ।

 कॉलेज के प्रधानाचार्य राजेश कुमार ने बताया कि भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षा में 480 परीक्षार्थी भाग लेंगे जिसके लिए 18 कमरों में परीक्षा संपन्न कराई जाएगी। इस दौरान सीओ आशुतोष कुमार, थानाध्यक्ष अतुल कुमार प्रजापति प्रधानाचार्य राजेश कुमार आदि कर्मचारी मौजूद रहे।