कम्पोजिट विद्यालय शहाबगंज पर प्रवेश उत्सव का आयोजन, बच्चों का किया गया स्वागत
 

परिषदीय विद्यालयों में प्रशिक्षित शिक्षकों से पठन पाठन कराया जा रहा है। वही निःशुल्क किताब के साथ यूनिफार्म, जूता,मोजा के साथ बैग के लिए खाते में सरकार से धन भेजा जा रहा है।
 

तीन दिन छात्रों का रोली व पुष्प वर्षा कर होगा स्वागत

स्कूल का माहौल बदलने की कोशिश

सरकार के फरमान पर हो रही अच्छी पहल

चंदौली जिले के शहाबगंज ब्लॉक के कम्पोजिट विद्यालय शहाबगंज के परिसर में एडीओ कोऑपरेटिव सुनील कुमार पाल के देखरेख में विद्यालय प्रवेश उत्सव का आयोजन किया गया। जहां विद्यालय सुन्दर ढंग से सजाया गया। पहले दिन विद्यालय आने वाले छात्र छात्राओं को रोली का टीका लगाकर व पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।

वहीं इस अवसर पर बच्चों को स्वादिष्ट हलुआ का वितरण किया गया। इस अवसर पर एडीओ कोऑपरेटिव ने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशा है कि बच्चों के पहले दिन विद्यालय आगमन पर उनका स्वागत किया जाय। जिससे अन्य बच्चों में भी विद्यालय आने की ललक पैदा है। परिषदीय विद्यालयों में प्रशिक्षित शिक्षकों से पठन पाठन कराया जा रहा है। वही निःशुल्क किताब के साथ यूनिफार्म, जूता,मोजा के साथ बैग के लिए खाते में सरकार से धन भेजा जा रहा है।

सरकार के द्वारा इन सारी सुविधाओं के साथ खेलकूद का मैदान उपलब्ध कराया जा रहा है। जिससे बच्चों में पठन-पाठन की ललक बनी रहे। अभिभावक भी अपने बच्चों को अधिक से अधिक संख्या में परिषदीय विद्यालयों में बच्चों को भेजने का कार्य करें। इस दौरान विद्यालय की प्रधानाध्यापिका बबिता कुमारी सहित आदि शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रही।