क्षेत्रीय सहकारी समिति के बोर्ड पर पत्नी की जगह पति का कब्जा, लोगों में है ऐसी चर्चा
 

किसानों का कहना है कि महिला अध्यक्ष की जगह उनके पति कार्य भार देख ही रहे थे। अब अध्यक्ष की जगह अपना नाम ही दर्ज करा लिया है। ताकि जब तक बोर्ड रहेगा तब तक उनका नाम ही अध्यक्ष के रूप में दर्ज रहे।
 

 महिला अध्यक्ष की जगह उनके पति का नाम हुआ दर्ज

किसानों में नाम परिवर्तन को लेकर है चर्चा

विधायक ने किया था उद्घाटन

बीवी के नाम राजनीति करना चाह रहे हैं इंद्रजीत जायसवाल

चंदौली जिले के शहाबगंज में क्षेत्रीय सहकारी समिति शहाबगंज के परिसर में लगाये गये बोर्ड को लेकर किसानों में चर्चा व्याप्त है। वहीं बोर्ड मेम्बरों ने भी विरोध दर्ज कराया है। समिति के परिसर में क्षेत्र पंचायत द्वारा मनरेगा से टीन शेड व सीसी का कार्य कराया गया था। इसी कार्य का लोकार्पण क्षेत्रीय विधायक ने फीता काटकर ने किया था, लेकिन लगाये बोर्ड को लेकर ग्रामीणों में चर्चा व्याप्त है।

बोर्ड पर समिति के अध्यक्ष के रूप में मंजू देवी की जगह उनके पति का नाम इंद्रजीत जायसवाल का नाम दर्ज था। नाम बदलने को लेकर लोगों में तरह -तरह की चर्चाएं व्याप्त हो गई हैं।

किसानों का कहना है कि महिला अध्यक्ष की जगह उनके पति कार्य भार देख ही रहे थे। अब अध्यक्ष की जगह अपना नाम ही दर्ज करा लिया है। ताकि जब तक बोर्ड रहेगा तब तक उनका नाम ही अध्यक्ष के रूप में दर्ज रहे। बदला नाम किसी को पता न चले इसके लिए लोकार्पण कार्यक्रम में समिति के किसी सदस्य को भी नहीं बुलाया गया।

महिला प्रतिनिधियों की जगह पुरुष प्रतिनिधि इतना बढ़ चढ़कर कार्य करते हैं कि लोगों को मालूम ही नहीं चल पाता कि प्रतिनिधि महिला है या पुरुष। समिति के सचिव भोला यादव से पूछा गया कि समिति का अध्यक्ष कौन है, तो पहले वह अचकाचाएं लेकिन बाद भी उन्होंने मंजू देवी को अध्यक्ष के रुप में बताया। बोर्ड पर नाम अध्यक्ष का गलत दर्ज होने के बारे में पूछने पर अनभिज्ञता जाहिर किया।