SDM चकिया ने नहीं उठाया खनन एवं आबकारी मंत्री अर्चना पांडे का फोन, गुस्से में DM से बोलीं…

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चंदौली जिले में उत्तर प्रदेश सरकार की खनन एवं आबकारी मंत्री सोनभद्र जिला के प्रभारी श्रीमती अर्चना पांडे रावर्टसगंज से लौटते समय पूर्व जिला अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह के भुड़कुड़ा स्थित मकान पर दोपहर में पहुंचकर अपने सम्बन्धों का अनौपचारिक निर्वहन किया। गांव में खनन मंत्री के आने की सूचना पर क्षेत्र के सम्भ्रान्त नागरिक व
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

चंदौली जिले में उत्तर प्रदेश सरकार की खनन एवं आबकारी मंत्री सोनभद्र जिला के प्रभारी श्रीमती अर्चना पांडे रावर्ट‌सगंज  से लौटते समय पूर्व जिला अध्यक्ष  सुरेंद्र सिंह के भुड़कुड़ा स्थित मकान पर दोपहर में पहुंचकर अपने सम्बन्धों का अनौपचारिक निर्वहन किया।

गांव में खनन मंत्री के आने की सूचना पर क्षेत्र के सम्भ्रान्त नागरिक व किसानों ने माननीय मन्त्री जी का माल्यार्पण के साथ जोरदार स्वागत किया तथा खनन सम्बंधित समस्याओं से अवगत कराया और बताया कि इस इलाके में SDM चकिया द्वारा किसानों को अपने खेत की मिट्टी निकाल कर अपने काम के लिए ले जा रहे ट्रैक्टरों को जबरन हिरासत में लेकर धन उगाही का काम किया जाता है।

लोगों ने कहा कि SDM तो किसी सांसद व विधायक जनप्रतिनिधियों तथा भाजपा कार्यकर्ताओं का फोन नहीं उठाते हैं और न उनकी कोई बात सुनते हैं, जबकि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के सहूलियत के लिए अपने मिट्टी को अपने काम के लिए खुली छूट देते हुए कहा है कि यदि सक्षम अधिकारी के पास किसान लिखकर दिया है कि हम अपनी मिट्टी उठाना चाहते हैं तो अधिकारी किसी प्रकार की प्रताड़ना नहीं करेंगे।

यह सब सुनने के बाद जब मन्त्री ने अपने पीए से SDM चकिया से बात कराने के लिए फोन कराया तो SDM ने उनका भी फोन साहब नहीं उठाया। इससे अन्य प्रतिनिधियों द्वारा लगाया गया आरोप को सही पाया गया।

इसके बाद नाराज मंत्री ने डीएम चन्दौली को फोन पर सारी शिकायत से अवगत कराते हुए हो रहे किसानों के साथ उत्पीड़न को तत्काल रोकने का आदेश दिया तथा पोटोकॉल के अनुसार खुद SDM चकिया को मौजूद नहीं रहने पर नाराजगी जताई।

इस अवसर प्रमुख रूप पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह, जिलाध्यक्ष सर्वेश कुशवाहा, पूर्व विधायक राजेश बहेलिया, उमाशंकर सिंह, हरिवंश उपाध्याय, चकिया मंडल अध्यक्ष भगवान दास मौर्या, चकिया ब्लॉक प्रमुख शिवेन्द्र सिंह, सरजू सिंह ओमप्रकाश सिंह मन्ने, अनुपम, अभिनव सिंह, सन्तोष सिंह, आदि सम्भ्रान्त लोग रहे।