लोकसभा चुनाव में बॉर्डर की निगरानी में लगे पुलिसकर्मी, ऐसा भी दिखा कई जगह नजारा

यूपी बिहार के बॉर्डर पर निगरानी करने की जगह कई पुलिसकर्मी पास के ताडी पीने दुकान पर पहुंच गए तो वहीं एक पुलिसकर्मी कुछ दूरी पर बच्चों के साथ गांव के सिवान में खाली पड़े खेत में क्रिकेट खेलते नजर आया।
 

कहीं ताड़ी की दुकान पर लगी भीड़

तो कहीं खेतों में क्रिकेट खेलने पाए गए लोग

सुरक्षा व्यवस्था पर दिखा भारी गर्मी का असर

चंदौली जिला के चकिया विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के दौरान इलिया थाना क्षेत्र के बॉर्डर वाले गांव में लगाए गए पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान घोर लापरवाही देखने को मिली। रोहाखी गांव के बाहर यूपी बिहार की सीमा को जोड़ने वाले बॉर्डर पर पुलिसकर्मियों की तनाती की गई थी। ताकि चुनाव को सकुशल तथा शांतिपूर्ण ढंग से भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराया जा सके।

बताते चलें कि यूपी बिहार के बॉर्डर पर निगरानी करने की जगह कई पुलिसकर्मी पास के ताडी पीने दुकान पर पहुंच गए तो वहीं एक पुलिसकर्मी कुछ दूरी पर बच्चों के साथ गांव के सिवान में खाली पड़े खेत में क्रिकेट खेलते नजर आया। ऐसे में बॉर्डर पर पुलिस व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई, जबकि बॉर्डर वाले इलाकों में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों की कार्यप्रणाली से आला अधिकारी पूरी तरह से अनजान रहे।

 इसी प्रकार उत्तर प्रदेश बिहार सीमा को जोड़ने वाले मालदह पुल के पास लगाए गए बैरिकेडिंग के समीप चुनाव के दौरान पुलिस कर्मियों की ड्यूटी तैनात की गई थी, मगर पूरे चुनाव के दौरान एक भी पुलिसकर्मी बॉर्डर वाले क्षेत्रों पर तैनात नहीं दिखे। जिससे दोनों प्रांतों से सीमाओं में आने जाने वाले संदिग्धों पर निगरानी रखी जा सके, ऐसे में कभी भी किसी तरह की वारदात होने अथवा चुनाव में खलल डालने का कार्य आसानी से करके उपद्रवी अपने मंसूबे में कामयाब हो सकते थे। मगर ग्रामीणों की सूझबूझ से इलाके में चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया।