पहली बारिश में ही खुली इलिया कस्बे की पोल, नालियों के चोक होने से भरा पानी
 

कस्बा की नालियों पर आधा अधूरा ढक्कन लगाया गया, खुली नालियां रहना से कूड़ा करकट से पट जाया करती हैं। जिससे पानी निकासी की समस्या बराबर बनी रहती है।
 

मानसून की पहली बारिश ने इलिया कस्बा के नालियों की खोली पोल

लोक निर्माण विभाग की खामियां हुई उजागर

सड़क पर लगे पानी से आने जाने में परेशानी

चन्दौली जिला के इलिया क्षेत्र में बुधवार की दोपहर जमकर मेघ बरसे। लगभग 45 मिनट तक हुई झमाझम बारिश से मौसम जहां खुशवर हो गया है, वहीं मानसून की पहली बार हुई तेज बारिश ने कस्बा में सफाई व्यवस्था का पोल खोल दी है। बारिश से इलिया कस्बा में सड़क पर पानी भर गया है जबकि पिछले दिनों ग्राम पंचायत द्वारा नालियों को सफाई भी करायी गयी थी। बावजूद कस्बा के लेवा इलिया मार्ग पर पानी भरा रहने से आवागमन में अवरोध उत्पन्न हो रहा है।

बतातें चलें कि पिछले वर्ष लोक निर्माण विभाग द्वारा लेवा-इलिया मार्ग पर सड़क के साथ नाली का निर्माण कराया गया था निर्माण के वक्त ही काफी खामियां देखने को मिली थी। ढालनुमा नाली ना बनाए जाने से पानी की निकासी न होने का अंदेशा उसी वक्त महसूस किया गया था। शिकायत के बाद भी ठेकेदार द्वारा बातों को पर अमल नहीं किया गया और मनमाने ढंग से नाली का निर्माण करा दिया गया। इसके अलावा कस्बा की नालियों पर आधा अधूरा ढक्कन लगाया गया, खुली नालियां रहना से कूड़ा करकट से पट जाया करती हैं। जिससे पानी निकासी की समस्या बराबर बनी रहती है।

 बरसात को देखते हुए ग्राम प्रधान सुरेंद्र गुप्ता ने पिछले दिनों नालियों की सफाई पंचायत निधि से कराई बावजूद बारिश होने के बाद नालियों से पानी की निकासी सही ढंग से नहीं हो पा रहा है। स्थिति यह है कि पहली बारिश में ही सड़क पर पानी लग गया है। जिससे आने जाने वाले राहगीरों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सड़क के किनारे बसे दुकानदारों को भी काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। ग्राहक दुकान पर आने की जगह अपने घरों को वापस लौट जा रहे हैं।

  कस्बा के एकलाख जिद्दी, मुरारी मद्धेशिया, पिंटू गुप्ता, ओमप्रकाश, राजेंद्र गुप्ता, गुड्डू विश्वकर्मा ने स्थानीय प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कस्बा की सड़कों पर लगे पानी निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने का मांग किया है।