भुड़कुड़ा गांव में पूर्व व वर्तमान प्रधान के कार्यकाल का भुगतान बाकी, हंगामा कर रहे हैं मजदूर
 

चंदौली जिले के शहाबगंज विकास क्षेत्र के भुड़कुड़ा गांव में पूर्व व वर्तमान प्रधान के कार्यकाल में कराए गए मनरेगा कार्य का वर्षों का भुगतान न होने से मजदूरों का धैर्य बुधवार को जवाब दे दिया ।
 

शहाबगंज विकास क्षेत्र में मनरेगा का हाल-बेहाल

भुड़कुड़ा गांव में नहीं हो रहा मजदूरी भुगतान

ब्लॉक मुख्यालय जाकर बीडीओ को पत्रक सौंपा

 

चंदौली जिले के शहाबगंज विकास क्षेत्र के भुड़कुड़ा गांव में पूर्व व वर्तमान प्रधान के कार्यकाल में कराए गए मनरेगा कार्य का वर्षों का भुगतान न होने से मजदूरों का धैर्य बुधवार को जवाब दे दिया । दर्जनों की संख्या मे आए मजदूरों ने ब्लॉक मुख्यालय जाकर बीडीओ को पत्रक सौंपा है। साथ ही जल्द से जल्द पैसा भुगतान करने की मांग दोहरायी है। 

कई मजदूर ऐसे हैं, जिन्होंने महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) में  महीनों पहले काम किया था, लेकिन उसकी मजदूरी उन्हें आज तक नहीं मिली है। यह बानगी मात्र जिला प्रशासन को चेताने के लिए काफी होगी, जो आये दिन होने वाली समीक्षा बैठक में मजदूरों को 100 दिन का काम व भुगतान समेत परदेस न जाकर गांव में जाकर काम करने की नसीहत देते हैं।

मजदूरों ने आरोप लगाया कि रोजगार सेवक ने मजदूरी मांगने पर जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल किया। बताया कि उनके गांव के बेरोजगार युवक मजदूरी करते थे, लेकिन किसी को किए गए काम का समय से भुगतान नहीं मिला। इस दौरान पवन कुमार, मुमताज, उमाकांत,शंकर राम, लाल चंद,चिंता इसरार,पूनम सहित दर्जनों की संख्या में मनरेगा मजदूर उपस्थित थे।

क्या कहते जिम्मेदार अफसर

खंड विकास अधिकारी दिनेश सिंह ने कहा कि मनरेगा में काम करने वाले हर एक मजदूर को मजदूरी देने का प्रावधान है। अगर किसी मजूदर को किए गए काम का भुगतान नहीं हुआ है, तो इस मामले की जांच करवाई जाएगी। जांच में दोषी पाए जाने वाले कर्मचारियों पर विभागीय कार्रवाई होगी।