शौर्य चक्र से सम्मानित शहीद आलोक राव की प्रथम पुण्यतिथि का आयोजन, कई तरह के होंगे कार्यक्रम
 

वाराणसी से आए गोरखा रेजीमेंट बटालियन के जवानों द्वारा 7.30 बजे राजकीय सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। उसके बाद सुबह 10 से शाम 5 बजे तक भंडारे का आयोजन किया जायेगा।
 

शहाबगंज क्षेत्र रसिया गांव में आयोजन

शहीद आलोक राव के मूर्ति का अनावरण

सुबह 10 से शाम 5 बजे तक भंडारे का आयोजन

चंदौली जिले के शहाबगंज क्षेत्र रसिया गांव के रहने वाले और मणिपुर में नक्सली मुठभेड़ हमले में शहीद असम राइफल्स के जवान आलोक राव को शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था। इनकी प्रथम पुण्यतिथि व शहादत दिवस शुक्रवार को रसिया गांव में मनाया जाएगा। इसके साथ ही साथ सुबह 7 बजे शौर्य चक्र से सम्मानित शहीद आलोक राव के मूर्ति का अनावरण भी किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि वाराणसी से आए गोरखा रेजीमेंट बटालियन के जवानों द्वारा 7.30 बजे राजकीय सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। उसके बाद सुबह 10 से शाम 5 बजे तक भंडारे का आयोजन किया जायेगा।

यहां होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी सीआईएसएफ के जवान शंकर शरण ने दी है। साथ ही कहा है कि शाम 7 बजे से शानदार बिरहा का कार्यक्रम रखा गया है, जिसमें बिरहा गायक सह फिल्म अभिनेता ओमप्रकाश दीवाना व बिरहा गायक शिवचरन दीवाना का कार्यक्रम रखा गया। स्थानीय लोगों से अधिक से अधिक जनसंख्या में पहुंचकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की जा रही है।

आपको याद होगा कि चंदौली जिले के चकिया तहसील के रसिया गांव निवासी आलोक राव असम राइफल में तैनात थे। उनको 10 मई 2023 को मणिपुर में सुबह 11:00 बजे नक्सली हमले में गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे। प्राथमिक उपचार के बाद सेना के हेलीकॉप्टर से कमांड अस्पताल कोलकाता में भर्ती कराया गया था और इलाज के दौरान 17 मई बुधवार को उनकी हर अस्पताल में मौत हो गई थी।