राम के आदर्शों से लोक होता है प्रेरित, मानस मयूरी शालिनी त्रिपाठी 
​​​​​​​

चंदौली जिला के चकिया तहसील अंतर्गत मुरारपुर मोड़ के समीप स्थित हनुमान मंदिर पर श्रीराम सेवा समिति द्वारा आयोजित नवदिवसीय श्री रामकथा का शुभारंभ गुरुवार को हुआ।
 

नवदिवसीय श्री रामकथा का शुभारंभ

मुरारपुर हनुमान मंदिर पर श्री राम कथा जारी

 कथा सुना रही हैं मानस मयूरी शालिनी त्रिपाठी

 

चंदौली जिला के चकिया तहसील अंतर्गत मुरारपुर मोड़ के समीप स्थित हनुमान मंदिर पर श्रीराम सेवा समिति द्वारा आयोजित नवदिवसीय श्री रामकथा का शुभारंभ गुरुवार को हुआ। कथावाचक मानस मयूरी शालिनी त्रिपाठी ने पहले दिवस की कथा सुनाते हुए कहा कि भगवान श्री राम का चरित्र और उनके आदर्श जनमानस के लिए प्रेरणा स्रोत है, भगवान परशुराम माता पिता के परम भक्त थे। और हनुमान जी भगवान के सेवक ही नहीं सच्चे भक्त थे, जिससे लोग हमेशा प्रेरणा लेता रहा है।

श्री राम कथा समिति के तत्वाधान में आयोजित कथा में मानस मयूरी ने कहा कि भगवान श्री राम, परशुराम, और हनुमान जी का चरित्र भारतीय संस्कृति का प्रतिमान है। जिसके जरिए समस्त लोक ज्ञान, आदर्श, दर्शन, अध्यात्म और लोक मंगल की शिक्षा ग्रहण करता है। उन्होंने राम, परशुराम और हनुमान के गुणों को परिभाषित किया।

इस अवसर पर कथा समिति के तारकेश्वर मिश्र, कमलेश पांडेय, श्रवण पांडेय, नर्वदेश्वर मिश्र, शशि पांडेय आदि लोगों ने रामचरितमानस पर पुष्प अर्पित कर कथा आरंभ कराया।