मगरौर में शिक्षक संकुल की बैठक, नई शिक्षा नीति के तहत निपुण भारत के लक्ष्यों को पूरा करने पर हुई चर्चा
 

छात्रों को निपुण बनाने के साथ ही विद्यालय और ब्लॉक को भी निपुण करना है, ताकि शासन का मंशा शत-प्रतिशत सफल हो सके।
 

शहाबगंज विकासखंड अंतर्गत शिक्षक संकुल सैदूपुर पर मीटिंग

नई शिक्षा नीति 2020 तथा निपुण भारत के लक्ष्यों को पूरा करने पर जोर

कायाकल्प के तहत विद्यालयों को सजाने संवारने पर जोर


 चंदौली जिला के शहाबगंज विकासखंड अंतर्गत शिक्षक संकुल सैदूपुर की बैठक मगरौर स्थित प्राथमिक विद्यालय पर सोमवार को संपन्न हुई। जिसमें नई शिक्षा नीति 2020 तथा निपुण भारत के लक्ष्यों को पूरा करने सहित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई।

  बताते चलें कि बैठक का शुभारंभ एआरपी आशुतोष पति त्रिपाठी ने मां सरस्वती के तैल चित्र पर दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण करने के साथ किया। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप हम सभी का दायित्व है कि बच्चों को पढ़ने, लिखने एवं अंकगणित को सीखने की क्षमता में निपुण बनाना है। छात्रों को निपुण बनाने के साथ ही विद्यालय और ब्लॉक को भी निपुण करना है, ताकि शासन का मंशा शत-प्रतिशत सफल हो सके। वहीं कायाकल्प के तहत विद्यालयों में सभी व्यवस्थाएं सुसज्जित कराना है।    

इस दौरान स्कूल की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना, स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष राजेश यादव, महिला शिक्षक संघ की ब्लाक अध्यक्ष विमला देवी, महामंत्री उषा सिंह, मीडिया प्रभारी सुषमा केशरी, विनोद मौर्या, रजनीश सिंह, अभय यादव, रामजन्म यादव, गणेश दुबे, सरोज, अनीता, बबीता सहित तमाम शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे। अध्यक्षता प्रधानाध्यापक दिनेश कुमार ने संचालन चंचल कुमार ने किया।