धनावल कला में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन, लोगों ने ली विकास की शपथ
 

चंदौली जिले के विकास खंड चकिया के ग्राम पंचायत धनावल कला में वरिष्ठ समाजसेवी प्रधान रामअवध के नेतृत्व में विकसित भारत संकल्प यात्रा को सकुशल संपन्न किया गया।
 

 विकसित भारत संकल्प यात्रा का लाभ देने की पहल

सभी विभागों से स्टाल पर दी गयी जानकारी

योजनाओं का लाभ देने के लिए लोगों को दी गयी जानकारी

 

चंदौली जिले के विकास खंड चकिया के ग्राम पंचायत धनावल कला में वरिष्ठ समाजसेवी प्रधान रामअवध के नेतृत्व में विकसित भारत संकल्प यात्रा को सकुशल संपन्न किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भारतीय जनता पार्टी जिला संयोजक सरजू सिंह मौजूद रहे। जिला संयोजक सरजू सिंह ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के द्वारा आखिरी पायदान तक पात्र लोगों को लाभ देते हुए 2047 तक भारत देश को विकसित करना।


इस दौरान वहां मौजूद सैकड़ों लोगों को वरिष्ठ समाजसेवी प्रधान रामअवध ने शपथ दिलाया कि भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करेंगे। गुलामी की मानसिकता को जड़ से उखाड़ फेंकेंगे। देश की समृद्धि विरासत पर गर्व करेंगे। भारत की एकता को सुदृढ़ करेंगे और देश की रक्षा करने वालों का सम्मान करेंगे। नागरिक होने का कर्तव्य निभाएंगे। 


कार्यक्रम में स्वास्थ्य शिविर, आयुष्मान कार्ड, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, पीएम किसान सम्मान निधि, समाज कल्याण विभाग से संबंधित पेंशन योजनाएं, राशन कार्ड, प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना के माध्यम से लोगों को लाभान्वित किया गया। 

विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान पंचायती राज विभाग से अवधेश कुमार, संदीप सोनकर, विवेक कुमार सिंह, प्रिया यादव, समाज कल्याण विभाग से अनुराग शुक्ला, रामदरश, स्वास्थ्य विभाग से प्रमोद कुमार, उमेश चंद्र श्रीवास्तव, नीलम कुमारी, मुन्नी देवी, पशुपालन विभाग से अजीत कुमार, रंगनाथ, बाल पुष्टाहार विभाग की मनसा देवी, कृषि विभाग अविनाश पटेल, राजस्व विभाग पूजा शर्मा, भारत गैस विभाग मनोज कुमार व सैकड़ों की संख्या में सम्मानित ग्रामवासी मौजूद रहे।